trendingNow11227965
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG: रोहित नहीं ये खिलाड़ी होगा टी20 में टीम इंडिया का कप्तान! इंग्लैंड सीरीज से पहले हो सकता है ऐलान

India vs England T20 Series: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में रोहित की जगह एक विस्फोटक खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.

Photo (BCCI)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 21, 2022, 06:06 PM IST

India vs England T20 Series: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड में कदम रख चुकी है. दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक टीम आयरलैंड के दौरे पर जाएगी. टीम इंडिया को इंग्लैंड में एक टेस्ट, 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी हैं. इस टी20 सीरीज के लिए टीम को एक नया कप्तान मिल सकता है. 

ये खिलाड़ी बन सकता है कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम का सीनियर ग्रुप इंग्लैंड दौरे पर है. दौरे की शुरुआत 01 जुलाई को पहले टेस्ट के साथ होगी. इस टेस्ट के बाद दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैच खेले जाएंगे. TOI की रिपोर्ट के मुताबिक आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम ही इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल सकती है. ऐसे में हार्दिक इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं.

टेस्ट टीम के लिए टी20 खेलना मुश्किल 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 1-5 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा. वहीं टी20 सीरीज की शुरुआत 7 जुलाई से साउथैम्पटन में  होगी, ऐसे में  टेस्ट में शामिल खिलाड़ियों के लिए इतने कम समय में टी20 में स्विच करना मुश्किल होगा. यही वजह है कि आयरलैंड दौरे वाली टीम को ही इस सीरीज में खेलने का मौका मिल सकता है. लेकिन चयनकर्ताओं ने अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया है. 

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

इंग्लैंड टेस्ट के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Read More
{}{}