trendingNow11598807
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले बने दुनिया के सबसे युवा क्रिकेटर

Hardik Pandya: भारत के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने एक बड़ा कारनामा अपने नाम कर लिया है. वह इस समय ब्रेक पर चल रहे हैं. 

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले बने दुनिया के सबसे युवा क्रिकेटर
Stop
Mohid Khan|Updated: Mar 06, 2023, 08:18 PM IST

Hardik Pandya 25 Million Followers: भारत के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस समय ब्रेक पर चल रहे हैं. वह अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अपने फैंस के बीच हमेशा छाए रहते हैं. सोशल मीडिया पर उन्हें करोड़ों फैंस फॉलो करते हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सोशल मीडिया की दुनिया में एक बड़ा कारनामा अपने नाम कर लिया है. 

हार्दिक पांड्या का बड़ा कारनामा

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इंस्टाग्राम पर 25 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले दुनिया के सबसे युवा क्रिकेटर बन गए हैं. दिलचस्प बात यह है कि हार्दिक के कुछ वैश्विक सितारों जैसे राफेल नडाल, रोजर फेडरर, मैक्स वेरस्टापेन और एर्लिग हैलैंड की तुलना में अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं. हार्दिक ने अपना आभार जताते हुए कहा, 'मेरे सभी फैंस को प्यार के लिए धन्यवाद. मेरे सभी फैंस मेरे लिए खास हैं और मैं उन्हें इतने सालों में दिए गए प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.'

साल 2012 में किया था डेब्यू

हार्दिक 2016 में अपने इंटरनेशनल डेब्यू के बाद से एक क्रिकेटर के रूप में अच्छे रहे हैं. 29 साल की उम्र में, वह भारतीय टीम के साथ-साथ आईपीएल में भी एक सीनियर सदस्य हैं. क्रिकेट के मोर्चे पर, हार्दिक ने 2018 से टेस्ट में भाग नहीं लिया है और वर्तमान में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. करियर के लिए खतरनाक पीठ की चोट से उबरने के बाद, हार्दिक जून 2022 से भारत के सीमित ओवरों की टीम में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं. दाएं हाथ के इस बड़े हिटर बल्लेबाज ने श्रीलंका और नई दिल्ली पर अपनी घरेलू टी20 सीरीज जीत में भारत की कप्तानी की थी. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में अगले एक्शन में नजर आएंगे, जो 17 मार्च से मुंबई में शुरू होगी.

वनडे टीम के बनाए गए उपकप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के उपकप्तान के रूप में काम करेंगे. सीरीज के समापन के बाद, हार्दिक 2023 सीजन में अपने आईपीएल खिताब की रक्षा में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करेंगे. आईपीएल 2023 की शुरूआत 31 मार्च को होगी जब हार्दिक की अगुवाई वाली गुजरात का सामना चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}