trendingNow12330575
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ICC T20I Rankings: हफ्तेभर भी नहीं टिके हार्दिक पांड्या, छिन गई नंबर-1 ऑलराउंडर की गद्दी, अब बेलने पड़ेंगे पापड़

Hardik Pandya: भारत-जिम्बॉब्वे सीरीज के बीच आईसीसी ने नई टी20 रैंकिंग्स जारी कर दी है. इसमें भारतीय प्लेयर्स काफी उथल-पुथल करते नजर आए. टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप के बाद नंबर-1 ऑलराउंडर बने थे. लेकिन हफ्तेभर में ही वह नीचे खिसक गए हैं.   

Hardik Pandya
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 10, 2024, 11:04 PM IST

Hardik Pandya ICC Rankings: भारत-जिम्बॉब्वे सीरीज के बीच आईसीसी ने नई टी20 रैंकिंग्स जारी कर दी है. इसमें भारतीय प्लेयर्स काफी उथल-पुथल करते नजर आए. टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप के बाद नंबर-1 ऑलराउंडर बने थे. लेकिन हफ्तेभर में ही वह नीचे खिसक गए हैं. श्रीलंका के दिग्गज ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा से हार्दिक की जंग चल रही थी, इस बार बाजी हसरंगा ने मारी है और नंबर-1 पर कब्जा जमा लिया है. 

टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक का शानदार प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 8 मैच में 11 विकेट अपने नाम किए थे. गेंदबाजों की रैंकिंग में हार्दिक 56वें स्थान पर हैं. बात करें बैटिंग की तो हार्दिक ने वर्ल्ड कप में 8 मैच में 144 रन बनाए, जिसमें उन्होंने एक हाफ सेंचुरी ठोकी थी. इसके अलावा फाइनल मैच में हार्दिक ने टीम इंडिया की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी. 

वानिंदु हसरंगा बने नंबर वन

आईसीसी की ऑलराउंडर रैंकिंग्स में हार्दिक और हसरंगा के बीच शानदार टक्कर देखने को मिल रही है. हार्दिक ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद नंबर-1 पर कब्जा कर लिया था. लेकिन अब हसरंगा 222 रेटिंग्स के साथ पहले स्थान पर हैं जबकि हार्दिक 213 रेटिंग्स के साथ नंबर-2 पर पहुंच गए हैं. अब हार्दिक को कुछ समय तक इसी स्थान पर रहना होगा क्योंकि फिलहाल हार्दिक कुछ समय तक रेस्ट पर रह सकते हैं. 

श्रीलंका दौरे पर सीनियर प्लेयर्स को रेस्ट

टीम इंडिया जुलाई के अंत में श्रीलंका का दौरा करेगी. इस दौरान टीम इंडिया के कुछ प्लेयर्स रेस्ट पर भी रह सकते हैं. रोहित, कोहली और जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका दौरे पर रेस्ट देने का प्लान है. अब देखना होगा कि इस दौरे पर हार्दिक पांड्या जाते हैं या नहीं. 

Read More
{}{}