trendingNow12365006
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ये क्या? मैदान में AK-47.. हरभजन सिंह ने पाकिस्तान को दिखाई ऐसी औकात, सोशल मीडिया पर मची खलबली

Harbhajan Singh: हरभजन सिंह, भारत का वो पूर्व क्रिकेटर जिसने टीम इंडिया के लिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बनाए और देश के लिए हमेशा ढाल बनकर सामने खड़ा रहा. अब रिटायरमेंट के बाद भी हरभजन देश के सोशल मीडिया पर 'वन मैन आर्मी' नजर आ रहे हैं. चैंपियंस ट्रॉफी के मुद्दे पर जब पाकिस्तानियों ने भज्जी को निशाना बनाना शुरू किया तो उन्होंने सरेआम पाकिस्तान को औकात दिखा दी.   

Harbhajan Singh
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 02, 2024, 03:56 PM IST

Harbhajan Singh Post: हरभजन सिंह, भारत का वो पूर्व क्रिकेटर जिसने टीम इंडिया के लिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बनाए और देश के लिए हमेशा ढाल बनकर सामने खड़ा रहा. अब रिटायरमेंट के बाद भी हरभजन देश के सोशल मीडिया पर 'वन मैन आर्मी' नजर आ रहे हैं. चैंपियंस ट्रॉफी के मुद्दे पर जब पाकिस्तानियों ने भज्जी को निशाना बनाना शुरू किया तो उन्होंने सरेआम पाकिस्तान को औकात दिखा दी. हरभजन ने पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर ऐसी पोस्ट कर दी जिसने सोशल मीडिया पर खलबली मचा दी है. 

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बोले थे हरभजन

हाल ही में हरभजन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमे उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मुद्दे पर खुलकर बात की थी. भज्जी ने साफ कहा था कि भारत को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए. इसी इंटरव्यू में हरभजन ने पाकिस्तान की हरकतें भी गिना दी थी और साफ कहा था कि बीसीसीआई टीम इंडिया को पाकिस्तान न भेजने का बिल्कुल सही स्टैंड ले रही है और वे उनके साथ हैं. हरभजन के बयान से पाकिस्तानी तिलमिला गए और उनपर सवालों की झड़ी लग गई. एक पाकिस्तान पत्रकार ने भी हरभजन को ट्रोल करने का प्रयास किया, लेकिन भज्जी ने एक पोस्ट से ही उसके मुंह पर ताला लगा दिया है. 

 

पाकिस्तानी पत्रकार ने पूछा ये सवाल? 

पाकिस्तानी पत्रकार ने एक पुराने मैच का स्क्रीनशॉट हरभजन को मेंशन करके लगाया. जिसमें शाहिद अफरीदी ने हरभजन पर लगातार चार छक्के जमाए थे. यूजर ने लिखा, 'हैलो हरभजन सिंह, इसकी वजह से आपको पाकिस्तान में सुरक्षा की दिक्कत है.' इसके जवाब में हरभजन ने उसे 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंका टीम पर हुए हमले की याद दिलाई. उस दौरान श्रीलंका टीम स्टेडियम में जा रही थी और टीम पर हमला हुआ था. हरभजन ने पोस्ट में एक मैगजीन का फ्रंट शेयर किया और खरा जवाब दिया. उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'नहीं इसके लिए नहीं. क्रिकेट में जीत हमेशा लगी रहती है. मैं तुम्हें बताता हूं कि असली समस्या यही है. फोटो चेक करो. अब यहां से निकल जाओ. F का मतलब समझ आ गया होगा या समझाऊं? F का मतलब तुम्हारा नाम है, वो मत सोचो जो तुम F का मतलब सोच रहे हो. तुम जानते हो कि मेरा क्या मतलब है.'

पूर्व पाक क्रिकेटर को फैंस ने लपेटा

हरभजन की इस पोस्ट को देखने के बाद पाकिस्तान में मानो खलबली मच गई हो. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर तनवीर ने हरभजन से बैर लेनी चाही, लेकिन फैंस ने उन्हें लपेट दिया. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट किया और हरभजन के लिए लिखा, 'घटिया इंसान घटिया ही होता है जैसा मैंने एक घटिया इंसान के लिए बोला है.' जवाब में एक यूजर ने लिखा, 'कभी अपने आप को मिरर में देखना जरूरी है..' इसी तरह से बाकी फैंस ने भी तनवीर को जमकर ट्रोल कर दिया.

ये भी पढ़े.. Champions Trophy 2025: जय शाह की अध्यक्षता वाली कमेटी ने पाक को दी खुशखबरी, चैंपियंस ट्रॉफी की राह कर दी आसान

चैंपियंस ट्रॉफी पर क्या है अपडेट? 

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के हाथों में है. लेकिन बीसीसीआई और आईसीसी दोनों ही समय को टाल रहे हैं. चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बजट तो पास हो गया है. लेकिन टीम इंडिया का पाकिस्तान जाना अभी तक कंफर्म नहीं है. पाकिस्तान आईसीसी के फैसले के लिए आस लगाए बैठा है. एशिया कप 2023 में भी टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं गई थी और हाईब्रिड मॉडल के तहत टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था.

Read More
{}{}