trendingNow11734317
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Harbhajan Singh: धोनी के फैन पर आग बबूला हुए हरभजन! कहा- उसने ही अकेले वर्ल्ड कप...

Harbhajan Singh Angry: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक फैन से भिड़ गए. हरभजन सिंह ट्विटर पर महेंद्र सिंह धोनी के एक फैन पर भड़क गए और अपने एक ट्वीट से सनसनी मचा दी. रविवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार के बाद अचानक महेंद्र सिंह धोनी ट्विटर पर ट्रेंड करने लग गए.

Harbhajan Singh: धोनी के फैन पर आग बबूला हुए हरभजन! कहा- उसने ही अकेले वर्ल्ड कप...
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 12, 2023, 10:35 AM IST

Harbhajan Singh: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक फैन से भिड़ गए. हरभजन सिंह ट्विटर पर महेंद्र सिंह धोनी के एक फैन पर भड़क गए और अपने एक ट्वीट से सनसनी मचा दी. रविवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार के बाद अचानक महेंद्र सिंह धोनी ट्विटर पर ट्रेंड करने लग गए. ट्विटर पर महेंद्र सिंह धोनी के ट्रेंड होने का कारण तीन आईसीसी की ट्रॉफियां हैं. बता दें कि वर्ल्ड क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीन बड़ी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. धोनी की कप्तानी में भारत आईसीसी 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप और 2013 आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीत चुका है. इसके अलावा धोनी की कप्तानी में भारत 2009 में पहली बार टेस्ट में नंबर एक बना था.

धोनी के फैन पर आग बबूला हुए हरभजन

सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तारीफ करने वाले एक फैन को हरभजन सिंह ने आड़े हाथों लेते हुए ट्विटर पर ट्रोल कर दिया. इस फैन ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'कोई कोच नहीं, कोई मेंटॉर नहीं, युवा खिलाड़ियों की टीम, ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों ने भाग लेने से इनकार कर दिया. इससे पहले कभी भी एक भी मैच में कप्तानी नहीं की. इस शख्स ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया और कप्तान बनने के बाद 48 दिनों में एक टी20 वर्ल्ड कप जीता.'

हरभजन सिंह ने फैन पर यूं बोला हमला 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तारीफ करने वाले फैन को हरभजन सिंह ने अचानक ट्विटर पर खरी-खोटी सुना दी. हरभजन सिंह ने धोनी के फैन के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, 'हां जब ये मैच खेले गए तो यह युवा लड़का भारत से अकेला खेल रहा था. अन्य 10 खिलाड़ी नहीं. तो अकेले ही उसने वर्ल्ड कप ट्रॉफियां जीतीं हैं. समस्या यह है कि जब ऑस्ट्रेलिया या कोई अन्य देश वर्ल्ड कप जीतता है तो लोग कहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया या अन्य देश ने वर्ल्ड कप जीता है, लेकिन जब भारत वर्ल्ड कप जीतता है तो लोग कहते हैं कि एक कप्तान वर्ल्ड कप जीत गया है. सही मायने में ये एक टीम गेम है. टीम गेम में खिलाड़ी एक-साथ हारते हैं और जीतते हैं.' बता दें कि भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आखिरी बार साल 2013 में आईसीसी की ट्रॉफी जीती थी. टीम इंडिया रविवार को एक बार फिर ICC की ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है और ये सिलसिला साल 2013 से लेकर अभी तक बदस्तूर जारी है. 

धोनी की उपलब्धियां

1 क्रिकेट वर्ल्ड कप (2011)

1 टी20 वर्ल्ड कप (2007)

1 चैम्पियंस ट्रॉफी (2013)

5 आईपीएल खिताब (2010, 2011, 2018, 2021, 2023)

2 चैम्पियंस लीग टी20 ट्रॉफी का खिताब (2010, 2014)

Read More
{}{}