trendingNow12409040
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India : जोंटी रोड्स ने भी माना, ये भारतीय दिग्गज है आज के समय का सबसे महान फील्डर

दुनिया के महान फील्डर्स में गिने जाने वाले साउथ अफ्रीका के दिग्गज जोंटी रोड्स ने टीम इंडिया के एक स्टार क्रिकेटर को आज के समय का बेस्ट फील्डर बताया है. साथ ही उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना की भी तारीफ की.

Team India : जोंटी रोड्स ने भी माना, ये भारतीय दिग्गज है आज के समय का सबसे महान फील्डर
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 01, 2024, 09:25 AM IST

Jonty Rhodes : दुनिया के महान फील्डर्स में गिने जाने वाले साउथ अफ्रीका के दिग्गज जोंटी रोड्स ने टीम इंडिया के एक स्टार क्रिकेटर को आज के समय का बेस्ट फील्डर बताया है. साथ ही उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना की भी तारीफ की. साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने रवींद्र जडेजा को वर्तमान समय का संपूर्ण ऑलराउंड फील्डर बताया. इस दिग्गज ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना की भी जमकर प्रशंसा की.

सर्वकालिक महान फील्डर्स में शुमार रोड्स 

क्रिकेट जगत के सर्वकालिक महान फील्डर्स में से एक रोड्स, 1992 से लेकर 2003 तक साउथ अफ्रीका की तरफ से खेले थे. वह साउथ अफ्रीका की तरफ से वनडे में 100 कैच लेने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. संन्यास लेने के बाद रोड्स फील्डिंग कोच के रूप में कई आईपीएल टीमों से जुड़े रहे, जिनमें मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और हाल ही में लखनऊ सुपर जायंट्स शामिल हैं. 

रैना की तारीफ की

रोड्स ने कहा, 'मैं सुरेश रैना का बहुत बड़ा फैन हूं. मैंने उनके खेल के दिनों का आनंद लिया, लेकिन अब वह संन्यास ले चुके हैं. वह ऐसे समय में मैदान के किसी भी हिस्से में डाइव लगा देते थे, जबकि भारतीय मैदान इसके लिए अनुकूल नहीं हुआ करते थे.' उन्होंने कहा, 'इस मामले में मैं भाग्यशाली था क्योंकि मैंने फुटबॉल, हॉकी और क्रिकेट अच्छे मैदानों पर खेली थी.' 

इन्हें बताया बेस्ट फील्डर

रोड्स को शनिवार को हीरो प्रो कॉरपोरेट लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया. उन्होंने जडेजा की भी जमकर तारीफ करते हुए कहा, 'जडेजा अलग लेवल का फील्डर है. वह बहुत अधिक डाइव नहीं लगाता, लेकिन गेंद पर तेजी से झपटता है. गेंद को विकेट पर मारने की उसकी सटीकता कुछ हद तक रिकी पोंटिंग की तरह है. वह सीमा रेखा पर फील्डिंग करता है और सर्कल के अंदर भी फील्डिंग करता है. वह एक संपूर्ण ऑलराउंड फील्डर है.'

Read More
{}{}