trendingNow12356267
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

AFG vs NZ Only Test : क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी! ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा टेस्ट मैच, तारीख भी आ गई सामने

नोएडा में रहने वाले क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. सितंबर में ग्रेटर नोएडा के एक स्टेडियम में टेस्ट मैच का आयोजन होने जा रहा है. इसकी तारीख भी सामने आ गई है.

AFG vs NZ Only Test : क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी! ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा टेस्ट मैच, तारीख भी आ गई सामने
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 28, 2024, 12:00 AM IST

Afghanistan vs New Zealand Only Test : नोएडा में रहने वाले क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. सितंबर में ग्रेटर नोएडा के एक स्टेडियम में टेस्ट मैच का आयोजन होने जा रहा है. इसकी तारीख भी सामने आ गई है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने शनिवार को पुष्टि की कि उनकी पुरुष टीम 9 से 13 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी. यह पहली बार होगा कि अफगानिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगा, इस साल लंबे प्रारूप में यह टीम का तीसरा मैच होगा. अफगानिस्तान ने इससे पहले आयरलैंड (2019), बांग्लादेश (2019) और जिम्बाब्वे (2021) के खिलाफ एक-एक टेस्ट मैच जीता है.

अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच मैच

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, 'हम अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार एक गुणवत्तापूर्ण न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की मेजबानी करके खुश हैं. यह उस कड़ी मेहनत का प्रमाण है, जो हमने विभिन्न आईसीसी बोर्ड बैठकों के मौके पर विभिन्न बोर्डों के साथ कई चर्चाओं और बैठकों के माध्यम से की है.' एसीबी के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने कहा, 'ब्लैक कैप्स वर्ल्ड क्रिकेट में एक टॉप ऑल-फॉर्मेट टीम है और हमें उम्मीद है कि हम भविष्य में सफेद गेंद वाले द्विपक्षीय मैचों के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ एक समझौते पर पहुंचेंगे.'

ग्रेटर नोएडा में होगा मुकाबला

यह मैच ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए अफगानिस्तान की वापसी का भी प्रतीक होगा, जो एसीबी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के बीच आपसी समझौते के बाद अफगानिस्तान के घरेलू मैचों के लिए अलॉटेड स्थानों में से एक है. न्यूजीलैंड एकमात्र टेस्ट मैच से पहले तीन दिवसीय कंडीशनिंग शिविर के लिए 5 सितंबर को ग्रेटर नोएडा पहुंचने वाला है. न्यूजीलैंड को भी भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेलने हैं, जो 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में शुरू होंगे, उसके बाद क्रमशः पुणे और मुंबई में मैच होंगे.

ट्रेनिंग सेशन के लिए दिल्ली आएगी टीम

इस बीच अफगानिस्तान एक सप्ताह के ट्रेनिंग और तैयारी शिविर के लिए अगस्त के अंत में नई दिल्ली जाएगा. इस साल खेले गए अपने दो टेस्ट मैचों में अफगानिस्तान श्रीलंका और आयरलैंड से हार गया है. लॉन्ग फॉर्मेट में उनकी आखिरी जीत 2021 में अबू धाबी में जिम्बाब्वे पर आई थी.

Read More
{}{}