trendingNow12329009
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर के पहले दौरे पर सीनियर प्लेयर्स बाहर, वनडे में भी नहीं होंगे रोहित-विराट! सामने आई बड़ी वजह?

Gautam Gambhir Team India Coach: बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के हफ्तेभर बात हेड कोच के पद को भर दिया है. राहुल द्रविड़ के स्थान पर आधिकारिक तौर पर गौतम गंभीर को जिम्मेदारी मिली. गंभीर का पहला दौरा श्रीलंका का होगा, जहां रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे.   

Gautam Gambhir, Rohit Sharma and Virat Kohli
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 10, 2024, 05:32 AM IST

Gautam Gambhir Team India Head Coach: बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के हफ्तेभर बात हेड कोच के पद को भर दिया है. राहुल द्रविड़ के स्थान पर आधिकारिक तौर पर गौतम गंभीर को जिम्मेदारी मिली. गौतम गंभीर श्रीलंका दौरे से अपना पद संभालेंगे. जुलाई के अंत में टीम इंडिया श्रीलंका जाएगी, जहां भारतीय टीम को 3 टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलने हैं. 27 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी. खबर है कि गंभीर के पहले दौरे पर ही रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कुछ सीनियर प्लेयर्स नहीं दिखेंगे. 

संन्यास के बाद रेस्ट पर रोहित-विराट

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने खिताबी जीत दर्ज की. इसी के साथ रोहित-कोहली ने टी20 फॉर्मेट में अपने युग का अंत कर दिया. लेकिन वनडे और टेस्ट में दिग्गजों के दर्शन फैंस को हो जाएंगे. लेकिन इसके लिए अब लंबा इंतजार करना पड़ेगा. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को बीसीसीआई श्रीलंका दौरे से रेस्ट देगा. तीनों दिग्गज खिलाड़ी बांग्लादेश के भारत आने तक रेस्ट पर रहेंगे. सितंबर के अंत में भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. 

जय शाह ने किया गंभीर का वेलकम

मंगलवार की शाम बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने गंभीर का बीसीसीआई में वेलकम किया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेयटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा, 'मुझे बेहद खुशी है कि मैं गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत कर रहा हूं. आधुनिक समय में क्रिकेट काफी तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने अपने पूरे करियर में कई तरह की भूमिकाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद इसे बदलते हुए नजदीक से देखा है. मुझे पूरा विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं. टीम इंडिया के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण और उनके विशाल अनुभव ने उन्हें इस रोमांचक और सबसे ज्यादा मांग वाली कोचिंग भूमिका को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया है. इस नई यात्रा पर निकलने के लिए बीसीसीआई उनका समर्थन करता है.'

गौतम गंभीर ने बताया अपना मकसद

गौतम गंभीर ने कोच बनने के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए अपना मकसद बताया. उन्होंने लिखा, 'भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है. मैं वापस आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, हालांकि एक अलग रूप में. लेकिन मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है, हर भारतीय को गर्व महसूस कराना. भारतीय प्लेयर्स 1.4 बिलियन भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाते हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा!'

Read More
{}{}