trendingNow12365186
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: टीम इंडिया को मिला हार्दिक का रिप्लेसमेंट, 5 साल बाद जोरदार वापसी, IPL में चलता है नाम

India vs Sri Lanka 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आगाज कोलंबो में हो चुका है. गंभीर की कोचिंग में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टी20 टीम ने लंका का सूपड़ा साफ किया. अब वनडे में रोहित क्लीन स्वीप के लिए तैयार हैं. गंभीर-रोहित ने वनडे में हार्दिक का रिप्लेसमेंट खोज लिया है. 5 साल बाद खूंखार ऑलराउंडर की वनडे में जोरदार वापसी कराई है.   

Shivam Dube
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 02, 2024, 05:43 PM IST

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आगाज कोलंबो में हो चुका है. गंभीर की कोचिंग में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टी20 टीम ने लंका का सूपड़ा साफ किया. अब वनडे में रोहित क्लीन स्वीप के लिए तैयार हैं. गंभीर-रोहित ने वनडे में हार्दिक का रिप्लेसमेंट खोज लिया है. 5 साल बाद खूंखार ऑलराउंडर की वनडे में जोरदार वापसी कराई है. हम बात कर रहे हैं आईपीएल में गेंदबाजों में खौफ पैदा करने वाले शिवम दुबे की, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शानदार वापसी की है. 

2019 में हुआ था डेब्यू

शिवम दुबे ने विराट कोहली की कप्तानी में साल 2019 में अपना वनडे डेब्यू किया था. उन्हें बैटिंग और बॉलिंग दोनों का मौका मिला था, लेकिन उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे थे. अब नए कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा ने शिवम दुबे को लगभग 5 साल बाद वनडे में वापसी कराई. उन्हें पहले ही वनडे में प्लेइंग-XI में मौका दे दिया है. दुबे उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने गेंद से कमाल दिखा दिया. दुबे ने श्रीलंका के दिग्गज कुशल मेंडिस को अपने जाल में फंसाया. 

गेंदबाजी में हार्दिक से पीछे

शिवम दुबे की आतिशी बैटिंग से हर कोई वाकिफ है, लेकिन दुबे गेंदबाजी में हार्दिक से कुछ पीछे नजर आते हैं. लेकिन अब वह गेंदबाजी पर काम कर रहे हैं जिसका नतीजा हमें देखने को मिला है. शिवम दुबे गेंदबाजी में पकड़ मजबूत करते हैं तो हार्दिक पांड्या का परफेक्ट रिप्लेसमेंट साबित होंगे. हार्दिक वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं जिसके चलते दुबे को टीम में शामिल किया गया था. अब देखना दिलचस्प होगा कि वनडे में दुबे किस अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखते हैं. 

टीम इंडिया की शानदार शुरुआत

श्रीलंका की टीम ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने आते ही मेजबान टीम पर फंदा कस लिया. भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने अपने 10 ओवर के स्पैल में 2 विकेट हासिल हुए. इसके अलावा अर्शदीप, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और शिवम दुबे को अभी तक 1-1 विकेट हासिल हुआ है. 

Read More
{}{}