trendingNow12036328
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: 'कोहली टेस्ट टीम के कप्तान क्यों नहीं...', दिग्गज ने उठाए सवाल; रोहित पर कही ये बात

Virat Kohli: भारत के एक पूर्व क्रिकेटर ने विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान न बनाए जाने को लेकर सवाल खड़े किए हैं. साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा पर भी अपनी राय रखी है.

Team India: 'कोहली टेस्ट टीम के कप्तान क्यों नहीं...', दिग्गज ने उठाए सवाल; रोहित पर कही ये बात
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Dec 30, 2023, 06:23 PM IST

Subramaniam Badrinath Statement: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने साउथ अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट मैच में पारी और 32 रन से हार के बाद विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान न बनाने के फैसले पर सवाल उठाया है. उनका मानना है कि कोहली एक टेस्ट कप्तान के रूप में सबसे बेहतर विकल्प हैं. सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने यह भी कहा कि कोहली के बतौर कप्तान टेस्ट में आंकड़ें भी अच्छे हैं. इस पूर्व क्रिकेटर ने उनके आंकड़े देते हुए अपनी बात रखी है.

टेस्ट कप्तान के तौर पर कोहली का रिकॉर्ड शानदार

सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, 'टेस्ट कप्तान के तौर पर कोहली का रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने बतौर कप्तान 52 से ज्यादा की औसत से 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने 68 टेस्ट में 40 जीत और 17 हार दर्ज की हैं. उन्होंने हमें ऑस्ट्रेलिया सीरीज में जबरदस्त जीत दिलाई. उन्होंने ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ के बाद टेस्ट कप्तान के रूप में सबसे अधिक जीत दर्ज की हैं.'

रोहित-विराट में कोई तुलना नहीं

बद्रीनाथ ने कहा कि उनकी जगह रोहित को कप्तान बनाने से पहले कोहली के अनुभव और टेस्ट क्रिकेट में उनके रिकॉर्ड पर विचार किया जाना चाहिए था. उन्होंने फैसले पर सवाल उठाया और कप्तानी में बदलाव का कारण बताया. उन्होंने कहा, 'वह टेस्ट टीम के कप्तान क्यों नहीं हैं? मैं यह सवाल उठाना चाहता हूं. वह एक बेहतर टेस्ट बल्लेबाज हैं. विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कोई तुलना नहीं है. टेस्ट क्रिकेट के मामले में वह एक बड़े खिलाड़ी हैं. उन्होंने हर जगह रन बनाए हैं.'

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में जिताई सीरीज

बता दें कि विराट कोहली ने कप्तानी करते हुए 2018-19 में भारत को ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत दिलाई थी. रोहित की बात करें तो घरेलू मैदान पर उनका टेस्ट औसत 66.73 है. वहीं विदेशी मैदानों पर यह 33.14 है. 2021-22 में साउथ अफ्रीका सीरीज में हार के बाद कोहली के कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. इसके बाद रोहित शर्मा को भारत का टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया. मौजूदा सीरीज में भारत को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 3 जनवरी से केपटाउन में होना है.

Read More
{}{}