trendingNow12130977
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG: पाकिस्तान में हुआ जन्म, भारत ने किया दफन... 'बैजबॉल' पर पूर्व भारतीय कोच का पोस्ट

India vs England Test Series: भारत के पूर्व कोच ने टीम इंडिया के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज कब्जाने के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है. उनके इस पोस्ट में एक फोटो शेयर की गई है, जिसमें लिखा है पाकिस्तान में जन्मे बैजबॉल को भारत में दफनाया गया.

IND vs ENG: पाकिस्तान में हुआ जन्म, भारत ने किया दफन... 'बैजबॉल' पर पूर्व भारतीय कोच का पोस्ट
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Feb 27, 2024, 03:57 PM IST

John Wright: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का चौथा मैच भारत ने जीतकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. इस जीत के साथ ही भारत ने 'बैजबॉल' इंग्लैंड का घमंड भी तोड़ा. इंग्लैंड की इस 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत के साथ शुरुआत हुई थी, लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा की युवा सेना ने मेहमानों को कोई मौका नहीं दिया और लगातार 3 मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाया. अब इंग्लैंड की बैजबॉल शैली पर भारत के पूर्व कोच ने चुटकी लेते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है.

पूर्व कोच ने किया पोस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के 2000 से लेकर 2005 तक कोच रहने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने इंग्लैंड की बैजबॉल शैली पर पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक फोटो शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, 'कई बार करीब आने की धमकी के बावजूद इतिहास कहेगा.' उन्होंने के फोटो पोस्ट की, जिस पर लिखा हुआ था, 'पाकिस्तान में जन्मे बैजबॉल को भारत में दफनाया गया.' बता दें कि इंग्लैंड ने 2022 में पाकिस्तान को उसी के घर में टेस्ट सीरीज में हराया, जिसके बाद इंग्लैंड टीम का नाम 'बैजबॉल' पड़ गया.

पाकिस्तान को उसी के घर में हराया था

2022 में पाकिस्तान दौरे पर गई इंग्लैंड की टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ किया था. इसके पहले मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की थी. जैक क्राउली ने 111 गेंदों में 122 रन, बेन डकेट 110 गेंदों में 107 रन, ओली पोप 104 गेंदों में 108 रन और हैरी ब्रूक ने 116 गेंदों में तूफानी पारी खेलते हुए 153 रन बनाए थे. यह मैच इंग्लैंड ने 74 रन से अपने नाम किया था. वहीं, दूसरे मैच में इंग्लैंड ने 26 रन से जीत दर्ज की थी. वहीं, तीसरा मैच भी 8 विकेट से इंग्लैंड ने जीता था.

भारत ने बैजबॉल का दिया मुंहतोड़ जवाब

 इंग्लैंड के भारत दौरे पर आने से पहले बैजबॉल खूब चर्चा में रहा था. कई दिग्गज क्रिकेटर इस पर अपनी-अपनी राय रख रहे थे. रोहित शर्मा की कप्तानी में कई बड़े खिलाड़ियों के बिना खेलते हुए भारत ने इंग्लैंड की 'बैजबॉल' शैली का डटकर सामना किया और उन्हीं के अंदाज में जवाब भी दिया. इंग्लैंड ने हैदराबाद में भले ही जीत दर्ज कर ली थी, लेकिन इसके बाद हुए तीन मैचों में भारत ने 4-4 दिन में ही जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा किया. भारत के यशस्वी जायसवाल ने अब तक इस सीरीज में इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया है. उन्होंने दी दोहरे शतक जमाए हैं और सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. यशस्वी अब तक 600+ रन बना चुके हैं.

Read More
{}{}