trendingNow11651460
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: भारतीय दिग्गज ने BCCI पर लगाए सनसनीखेज आरोप, बोले- ये तो सरासर नाइंसाफी है!

Indian Cricket: अभी दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग यानी आईपीएल ने सभी क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी तरफ खींचा हुआ है. आईपीएल 2023 के बीच एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अचानक अपने बयान से तहलका मचा दिया है. इस क्रिकेटर ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर ये बयान दिया है.   

Team India: भारतीय दिग्गज ने BCCI पर लगाए सनसनीखेज आरोप, बोले- ये तो सरासर नाइंसाफी है!
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 13, 2023, 08:58 PM IST

Former Cricketer Statement on NCA: आईपीएल 2023 के खत्म होने के बाद टीम इंडिया को इस साल तीन बड़े टूर्नामेंट्स खेलने हैं. तीनों की टूर्नामेंट्स का आयोजन आईसीसी द्वारा किया जा रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के साथ ही टीम को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है. इसके बाद टीम एशिया कप के लिए जाएगी और साल के आखिरी में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. इससे पहले ही एक दिग्गज ने अपने बयान से तहलका मचा दिया है.  

इस दिग्गज ने लगाए गंभीर आरोप!

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने वर्तमान खिलाड़ियों के टीम इंडिया में जगह दिए जाने को लेकर बड़े सवाल खड़े किए हैं. स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए उन्होंने कहा है कि मुझे NCA के सिस्टम में कुछ खामियां नजर आती हैं. पहले खिलाड़ियों को टीम में खिलाया जाता है और उसके बाद उन्हें टीम से यह कहकर बाहर कर दिया जाता है कि वह पूरी तरह फिट नहीं हैं. यह हाल ही में जसप्रीत बुमराह के साथ हुआ है. इससे पहले कई बार मोहम्मद शमी के साथ भी हो चुका है. 

NCA पर उठाए सवाल 

कैफ ने इस बारे में NCA(नेशनल क्रिकेट अकेडमी) पर सवाल कड़े किए. उन्होंने कहा कि NCA के ट्रेनर, फिजियो,अध्यक्ष वीवीएस लक्ष्मण और उनकी टीम को इन स्थितियों का ध्यान रखना होगा. जसप्रीत बुमराह के आगामी दिनों में खेलने की उम्मीद कर रहे क्रिकेट फैंस के साथ यह सरासर नाइंसाफी है. मुझे लगता है यह बहुत गंभीर मामला है. मैनेजमेंट को इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए  और इस पर ध्यान देने की जरूरत है.

टीम इंडिया का मिशन वर्ल्ड कप 2023

इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. टीम इंडिया के पास 2011 के बाद से यह पहला मौका है, जब भारत में वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2011 में 28 साल बाद वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया था. ऐसे में एक बार फिर टीम के पास इतिहास दोहराने का मौका है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Read More
{}{}