trendingNow11720898
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: WTC फाइनल में भारत को पंत जैसे इस खूंखार बल्लेबाज की खलेगी कमी! सेलेक्टर्स ने नहीं दिया मौका

IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल होने में अब सिर्फ 4 दिन शेष हैं. ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें जोरों-शोरों से तैयारियों में जुटी हुई हैं. मुकाबला 7 से 11 जून के बीच इंग्लैंड में खेला जाना है. 

Team India: WTC फाइनल में भारत को पंत जैसे इस खूंखार बल्लेबाज की खलेगी कमी! सेलेक्टर्स ने नहीं दिया मौका
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 02, 2023, 06:34 AM IST

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी 7 से 11 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और तैयारियों में जुट गई हैं. 2021 WTC फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन एक बार फिर टीम इंडिया के पास चैंपियन बनने का मौका है. इस बीच एक पूर्व क्रिकेटर ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत के ना होने पर इस खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता था.

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान रही अंजुम चोपड़ा ने कहा है कि ऋषभ पंत के ना होने पर टीम में इस खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता था. इनसाइड स्पोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि श्रेयसअय्यर , ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह चोटिल हैं. अगर उन्हें छोड़ दें तो हमारे पास सर्वश्रेष्ठ टीम है. इसमें कोई शक नहीं है और अजिंक्य रहाणे अच्छी फॉर्म में हैं, जैसा कि आईपीएल में देखा गया है. उन्होंने आगे कहा यह देखते हुए कि ऋषभ चोटिल हैं, शायद रिद्धिमान साहा पर विचार किया जा सकता था. यह सिर्फ एक ही टेस्ट मैच है जोकि इंग्लैंड में होना है और वो भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ.

बेहतरीन फॉर्म में है ये बल्लेबाज

अंजुम चोपड़ा ने आगे कहा कि मैं यह नहीं कह रही हूं कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें क्या बताया है, लेकिन आईपीएल 2023 में साहा के अनुभव और फॉर्म को देखते हुए उन पर निगाहें रखी जा सकती थीं. ईशान किशन और केएस भरत को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि केएस या किशन अच्छे नहीं हैं, लेकिन साहा ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और वह इस मैच में खेल सकते थे.

भारत के सामने ये बड़ी चुनौती

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि दोनों देशों के लिए समान स्थितियां होंगी. फॉर्मेट में बदलाव के कारण टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए यह एक कड़ी परीक्षा होने वाली है. चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर कोई भी इस लंबे फॉर्मेट में हाल फिलहाल नहीं खेला है. गेंदबाज सामना कर सकते हैं, लेकिन बल्लेबाजों को टी20 क्रिकेट से सीधे टेस्ट मैच में खेलना है. टेस्ट मैच में दिन के अंत में देखा जाए तो गेंदबाजों को 20 विकेट लेने होते हैं और बल्लेबाजों को 400-500 रन बनाने होते हैं. 

WTC फाइनल के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी : यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

Read More
{}{}