trendingNow11296252
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup 2022: 'मैं सेलेक्टर होता तो उसे कभी ना चुनता', एशिया कप के टीम चयन पर भड़का ये दिग्गज

Asia Cup 2022: टीम इंडिया के एशिया कप सेलेक्शन से भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी खुश नहीं है. उन्होंने टीम चयन पर सवाल उठाते हुए कुछ खिलाड़ियों को बाहर करने की बात कही है. 

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 10, 2022, 07:05 AM IST

Asia Cup 2022: भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई की चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष क्रिस श्रीकांत 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप के लिए अक्षर पटेल को टीम में अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में रखे जाने से नाखुश हैं. उन्होंने कहा कि इस बात से पटेल को काफी दुख होगा कि वह भारतीय टीम में जगह ना बना पाए. हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप में शानदार पारी खेली और महत्वपूर्ण विकेट लिए.

टीम चयन से खुश नहीं दिग्गज

अक्षर को 15 सदस्यीय टीम से बाहर करने के अलावा, श्रीकांत ने महसूस किया कि सोमवार को देर से घोषित की गई टीम बहुत अच्छी है, हालांकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी गेंदबाजी विभाग में होना चाहिए था. श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज पर कहा, 'मुझे लगता है कि टीम बहुत अच्छी है लेकिन मुझे लगता है कि हमें एक और मध्यम तेज गेंदबाज की आवश्यकता होगी. हम एक मध्यम तेज गेंदबाज के साथ जा रहे हैं. दो कलाई के स्पिनर ठीक हैं. मुझे अक्षर पटेल के लिए अफसोस है कि वह चूक गए हैं. मैं दीपक हुड्डा को टीम में शामिल करने को लेकर बहुत खुश हूं.'

अक्षर वर्ल्ड कप में कर सकते हैं कमाल

उन्होंने कहा, 'दीपक हुड्डा के बारे में मुझे जो पसंद है वह अच्छे स्ट्राइक रेट से खेलते हैं. यह टीम एक शानदार टीम है. ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में अक्षर भी काफी असरदार साबित हो सकते थे. मैं सिर्फ एशिया कप के लिए नहीं कह रहा हूं, लेकिन हां, यह आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भी एक ब्लू प्रिंट होना चाहिए.' श्रीकांत ने यह भी महसूस किया कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को एशिया कप के लिए टीम का हिस्सा होना चाहिए था.

बिश्नोई को कर देता बाहर- श्रीकांत

उन्होंने कहा, 'अगर मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता मेरी टीम में, शमी सचमुच होते. मुझे लगता है कि रवि बिश्नोई की जगह शमी को शामिल करता. लेकिन मुझे अभी भी विश्वास है कि मेरी टीम में अक्षर पटेल एक गंभीर दावेदार थे.' भारत के पूर्व विकेटकीपर और पूर्व मुख्य चयनकर्ता किरण मोरे ने महसूस किया कि एशिया कप ने विराट कोहली को टी20 विश्व कप से पहले फॉर्म में वापस आने का एक बड़ा मौका दिया है.

उन्होंने कहा, 'मैं अर्शदीप सिंह के लिए भी खुश हूं. वह आईपीएल और वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है, जहां वह प्लेयर ऑफ द सीरीज थे. हमे एक बाएं हाथ के गेंदबाज की तलाश थी, जो हमने अर्शदीप सिंह में पाया है.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}