trendingNow11722536
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: AUS दिग्गज ने WTC फाइनल के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग-11, इस 'मैच विनर' को किया बाहर

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मैच के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने अपनी प्लेइंग-11 चुनी है. उन्होंने भारत की चुनी प्लेइंग-11 में एक मैच विनर को जगह नहीं दी है. 

Team India: AUS दिग्गज ने WTC फाइनल के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग-11, इस 'मैच विनर' को किया बाहर
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 03, 2023, 10:13 AM IST

India's Playing-11 picks by Tom Moody: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर होनी है. यह मुकाबला इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल क्रिकेट स्टेडियम में 7 से 11 जून के बीच खेला जाना है. दोनों टीमें लंदन पहुंच चुकी हैं और तैयारियों में जुट गई हैं. तमाम दिग्गज क्रिकेटर्स इस मैच के लिए अपनी-अपनी प्लेइंग-11 चुन रहे हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रहे टॉम मूडी ने भी इस मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11 चुनी है.

ये खिलाड़ी बने ओपनिंग पार्टनर  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले WTC फाइनल में टॉम मूडी ने चुनी अपनी प्लेइंग-11 में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को ओपनिंग जोड़ी बनाया है. तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा को बल्लेबाजी के लिए चुना है. बता दें कि पुजारा आईपीएल का हिस्सा नहीं थे. वह काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे थे और उन्होंने अपनी घातक फॉर्म भी दिखाई थी. इसके बाद चौथे नंबर पर उन्होंने विराट कोहली को चुना है. कोहली भी आईपीएल 2023 में घातक फॉर्म में नजर आए.

मिडिल ऑर्डर में ये खिलाड़ी शामिल

हरभजन ने पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे को चुना है. बता दें कि आईपीएल 2023 में अपनी घातक बल्लेबाजी के दम पर उन्हें टीम इंडिया के स्क्वॉड में जगह बनाई है. इसके बाद उन्होंने कहा कि छठे नंबर पर विकेटकीपर और बल्लेबाज केएस भरत को चुना है. सातवें नंबर पर उन्होंने स्पिन गेंदबाज और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले रवींद्र जडेजा को शामिल किया है. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह नहीं दी है. बता दें कि अश्विन एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं. इसके अलावा उन्होंने धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भी प्लेइंग-11 में जगह नहीं दी है.

गेंदबाजी में ये धुरंधर

मूडी ने जडेजा के बाद शार्दुल ठाकुर को आठवें नंबर पर चुना. बता दें कि शार्दुल बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अहम साबित होते हैं. इसके बाद तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को शामिल किया. बता दें कि शमी ने आईपीएल 2023 में अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर गुजरत को फाइनल में पहुंचाया था. हालांकि, टीम चैंपियन नहीं बन सकी, लेकिन शमी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप जीता. इनके अलावा सिराज ने भी आरसीबी के लिए अच्छी गेंदबाजी की थी.   

टॉम मूडी द्वारा चुनी गई भारतीय प्लेइंग-11 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव. 

Read More
{}{}