trendingNow11818800
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup: इतिहास में पहली बार पाकिस्तान लिखी जर्सी पहनेगी भारतीय टीम, भड़क गए अरबों फैंस

Asia Cup-2023: पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में इस साल एशिया कप-2023 टूर्नामेंट खेला जाना है. इस बार ये एशियाई क्रिकेट टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. इस बीच एक बड़े अपडेट से भारत के अरबों क्रिकेट फैंस भड़क गए. 

Asia Cup: इतिहास में पहली बार पाकिस्तान लिखी जर्सी पहनेगी भारतीय टीम, भड़क गए अरबों फैंस
Stop
Tarun Vats|Updated: Aug 10, 2023, 04:04 PM IST

Asia Cup-2023, Indian Cricketers Jersey : पाकिस्तान और श्रीलंका इस साल एशिया कप-2023 टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे, जिसका शेड्यूल रिलीज किया जा चुका है. इस बार ये क्रिकेट टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. इस बीच एक बड़े अपडेट से भारत के अरबों क्रिकेट फैंस भड़क गए. 

30 जून से टूर्नामेंट का आगाज

एशिया कप 2023 टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से होगी. पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. पाकिस्तान को पहले पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी सौंपी गई थी लेकिन बाद में भारत की ओर से ऐतराज के बाद श्रीलंका में कई मैच आयोजित कराने पर सहमति हुई. श्रीलंका में ही टूर्नामेंट के प्लेऑफ मैच और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.  

पहली बार होगा ऐसा

इस टूर्नामेंट के आयोजन के दौरान पहली बार टीम इंडिया अपनी जर्सी पर पाकिस्तान का नाम लिखेगी. पाकिस्तान, जो श्रीलंका के साथ एशिया कप का सह-मेजबान है, 30 अगस्त को नेपाल के खिलाफ खेलकर एशिया कप 2023 टूर्नामेंट की शुरुआत करेगा. भारतीय टीम ने पहले पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए अपनी अनिच्छा जाहिर की थी. अब भारत के सारे मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. चूंकि पाकिस्तान प्राथमिक मेजबान है, इसलिए भारत की जर्सी पर पड़ोसी मुल्क का नाम लिखा होगा.

2 सितंबर को भारत-पाक मैच

एशिया कप 2023 के लोगो पर पाकिस्तान का नाम नजर आएगा. भारत अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. यह ब्लॉकबस्टर मैच कैंडी में खेला जाएगा, जिस दौरान स्टेडियम के खचाखच भरा होने की उम्मीद है. इस टूर्नामेंट में एक नहीं बल्कि दो बार भी भारत-पाकिस्तान का सामना हो सकता है, अगर टीम फाइनल में पहुंचने में कामयाब होती है तो. इस बार रोहित शर्मा एंड कंपनी सातवीं बार एशिया कप जीतने के लिए बेताब होगी. 17 सितंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप से पहले होगा 'टेस्ट'

रोहित शर्मा एंड कंपनी का लक्ष्य विश्व कप से पहले संयोजन तय करना है, जिसके कारण एशिया कप बेहद अहम माना जा रहा है. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप को 'टेस्ट' के तौर पर माना जा रहा है. एशिया कप में जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल की वापसी भी हो सकती है. ऐसे में टीम इंडिया विश्व कप से पहले आदर्श प्लेइंग इलेवन बनाने की उम्मीद कर रही होगी.

Read More
{}{}