Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup 2024 : जो ब्रेट ली-मलिंगा जैसे दिग्गज पूरे करियर में नहीं कर सके, 23 साल का बॉलर रचेगा इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड से 2 कदम दूर

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का एक स्टार पेसर इतिहास रचने की दहलीज पर खड़ा है. वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जा रहा T20 वर्ल्ड कप में इस पेसर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड तोड़े. अब निशाना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड सेट करने पर है.

T20 World Cup 2024 : जो ब्रेट ली-मलिंगा जैसे दिग्गज पूरे करियर में नहीं कर सके, 23 साल का बॉलर रचेगा इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड से 2 कदम दूर
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 24, 2024, 08:16 PM IST

Afghanistan vs Bangladesh T20 World Cup 2024 : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का एक स्टार पेसर इतिहास रचने की दहलीज पर खड़ा है. वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जा रहा T20 वर्ल्ड कप में इस पेसर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड तोड़े. अब निशाना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड सेट करने पर है. अफगानिस्तान की टीम सुपर-8 का अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाली है. राशिद खान की टीम इस मैच को हर हार में जीतकर सेमीफाइनल की रेस में खुद को बरकरार रखने की कोशिश करेगी. इसी मुकाबले में अफगान पेसर फजलहक फारूकी की नजर इतिहास रचने पर होगी.

कहर बरपा रहे फारूकी

T20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान टीम सेमीफाइनल का टिकट कटाने का दम भर रही है. टीम के अब तक के सफर में तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी का बड़ा योगदान रहा है. अपनई आग उगलती गेंदों से उन्होंने धाकड़ बल्लेबाजों को भी परेशान किया है. फजलहक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर हैं. वह अब तक खेले 6 मैचों में 15 बल्लेबाजों को अपना शिकार बना चुके हैं. वह अगर 2 और विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो इतिहास रच देंगे.

बनेगा नया वर्ल्ड रिकॉर्ड!

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में फजलहक फारूकी एक्शन में नजर आएंगे. इस मैच में दो विकेट चटकाते ही यह पेसर इतिहास रच देगा. दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप के किसी भी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के वानिंन्दू हसरंगा के नाम है. उन्होंने 16 विकेट 2021 सीजन में लिए थे. फजलहक दो विकेट लेने में कामयाब रहे तो उनके मौजूदा सीजन में 17 विकेट हो जाएंगे और इस टूर्नामेंट इतिहास के किसी भी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़कर नया कीर्तिमान बना देंगे.

T20 वर्ल्ड कप के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट 

वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका) - 16 विकेट (2021)
फजलहक फारूकी (अफगानिस्तान) - 15 विकेट* (2024)
अजंता मेंडिस (श्रीलंका) - 15 विकेट (2012)
वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका) - 15 विकेट (2022)
डर्क नैन्स (ऑस्ट्रेलिया) - 14 विकेट (2010)

{}{}