trendingNow11870003
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup Final: पाकिस्तान-श्रीलंका मैच अगर बारिश में धुला, तो किसे मिलेगा फाइनल का टिकट? ये है पूरा गणित

Asia Cup 2023 : एशिया कप के सुपर-4 राउंड का मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 14 सितंबर यानी गुरुवार को खेला जाना है. जो भी टीम इसे जीतेगी, उसे फाइनल का टिकट मिल जाएगा. अगर ये मैच बारिश से धुला तो किस टीम को फाइनल का टिकट मिलेगा?

Asia Cup Final: पाकिस्तान-श्रीलंका मैच अगर बारिश में धुला, तो किसे मिलेगा फाइनल का टिकट? ये है पूरा गणित
Stop
Tarun Vats|Updated: Sep 14, 2023, 05:56 AM IST

Asia Cup Final, Pakistan vs Sri Lanka : कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड का मुकाबला 14 सितंबर यानी गुरुवार को खेला जाना है. जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी, उसे फाइनल का टिकट मिल जाएगा. फिर उसकी भिड़ंत 17 सितंबर को एशिया कप ट्रॉफी के लिए भारत से होगी. अगर ये मैच बारिश से धुला तो किस टीम को फाइनल का टिकट मिलेगा, इसे लेकर फैंस असमंजस में हैं.

भारत ने कटाया फाइनल का टिकट

धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने 11वीं बार एशिया कप फाइनल का टिकट हासिल किया. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए सुपर-4 राउंड के मैच में भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हराया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए जिसके बाद श्रीलंकाई टीम 172 रन पर ऑलआउट हो गई. अब 17 सितंबर को एशिया कप-2023 के खिताब के लिए भारत का सामना पाकिस्तान या श्रीलंका में से किसी एक टीम से हो सकता है. टीम इंडिया की नजरें एशिया कप के आठवीं ट्रॉफी उठाने पर लगी हैं.

जो जीता वही फाइनल में

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच गुरुवार 14 सितंबर को सुपर-4 का मैच खेला जाना है. जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, वही भारत के खिलाफ 17 सितंबर को एशिया कप 2023 का फाइनल खेलेगी. अभी सुपर-4 की तालिका में पाकिस्तान और श्रीलंका के 2-2 अंक हैं. इस तरह से गुरुवार को होने वाला मैच सेमीफाइनल की तरह है. बता दें कि पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया 4 अंक के साथ टॉप पर है.

बारिश हुई तो कौन पहुंचेगा फाइनल में?

श्रीलंका के कोलंबो में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला होना है. कोलंबो में लगातार बारिश हो रही है. अगर बारिश की वजह से यह मुकाबला रद्द हुआ तो दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बंटेगा. श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों टीमों के 3-3 अंक हो जाएंगे. ऐसे में फाइनल में पहुंचने के लिए नेट रन-रेट देखा जाएगा. श्रीलंका का नेट रन रेट -0.200 है जबकि पाकिस्तान का नेट रन रेट -1.892 है. ऐसे में मैच यदि बारिश के कारण रद्द हुआ या बेनतीजा रहा तो पाकिस्तान को बाहर होना पड़ेगा. तब फाइनल में भारत और श्रीलंका की भिड़ंत होगी.

Read More
{}{}