trendingNow11346783
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ENG vs SA: बड़े नुकसान से बचा ECB, ENG vs SA टेस्ट रद्द होने पर लगती लाखों पौंड की चपत

ENG vs SA: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के कारण यदि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट रद्द हो जाता तो इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को लाखों पौंड का नुकसान उठाना पड़ता.

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 11, 2022, 02:36 PM IST

ENG vs SA: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के कारण यदि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट रद्द हो जाता तो इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को लाखों पौंड का नुकसान उठाना पड़ता. हालांकि ये टेस्ट अब तीन दिन का खेल जा रहा है.  

रानी एलिजबेथ का हुआ था निधन

रानी एलिजबेथ के निधन के कारण इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट दो दिन की देरी से शनिवार को शुरू हुआ. हालांकि इस टेस्ट मैच का समय आगे नहीं बढ़ाया गया है क्योंकि दक्षिण अफ्ऱीका को मंगलवार को इंग्लैंड से रवाना होना है.

8 से 12 सितंबर के बीच होना था टेस्ट

यह टेस्ट मैच 8 से 12 सितंबर तक निर्धारित था। पहला दिन बारिश के कारण धुल गया, वहीं शुक्रवार को खेल का दूसरा दिन रानी एलिजबेथ के निधन के कारण रद्द कर दिया गया. पहला दिन बारिश से धुलने से पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था.

ईसीबी को होता तगड़ा नुकसान

डेली मेल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ईसीबी की बीमा नीति एक बादशाह के निधन को कवर नहीं करती है और यदि ओवल में निर्णायक टेस्ट रद्द होता तो ईसीबी को भारी नुकसान उठाना पड़ता. शनिवार को खेल शुरू होने पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 118 रन पर निपटा दिया और तीसरे दिन स्टंप्स तक सात विकेट पर 154 रन बनाकर 36 रन की बढ़त बना ली.

Read More
{}{}