Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup : टीम सेलेक्शन में बड़ी चूक, एक ओवर में 55 रन बनाने वाला धुरंधर ही टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा

T20 World Cup 2022, England Team: इंग्लैंड ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है. जोस बटलर को कप्तानी सौंपी गई है. वहीं, बेन स्टोक्स और मोईन अली पर भी भरोसा जताया गया है. हालांकि जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स को टीम से बाहर रखा गया है.

Jos Buttler (Twitter)
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 02, 2022, 05:24 PM IST

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन कर लिया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने शुक्रवार को टीम का ऐलान किया जिसकी कप्तानी जोस बटलर को सौंपी गई है.
टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स पर भी भरोसा जताया गया है. जब ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप आयोजित किया जाएगा, तब स्टोक्स को टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में खेले हुए करीब 18 महीने हो जाएंगे. उनके अलावा अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली को भी टीम में शामिल किया गया है. इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी टीम का चयन किया. खास बात है कि बेन स्टोक्स उस टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

जेसन रॉय टीम से बाहर

32 साल के ओपनर जेसन रॉय को भी टीम में मौका नहीं मिला है. इंग्लैंड ने फिल साल्ट को तवज्जो दी है. साल्ट ने इसी साल टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. जेसन रॉय ने टी20 वर्ल्ड कप-2021 के बाद से इस फॉर्मेट में केवल 11 मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 18.72 के औसत से कुल 206 रन बनाए. इंग्लैंड टीम 22 अगस्त को पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

एलेक्स हेल्स को नहीं मिला मौका

 

इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स को टीम से बाहर रखा है. हेल्स ने साल 2011 में भारत के खिलाफ मैनचेस्टर में टी20 डेब्यू किया था. वह इंग्लैंड के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. वह साल 2005 में चर्चा में आए थे, जब उन्होंन लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर एक ओवर में 55 रन जड़ दिए थे. क्रिकेट आइडल टी20 टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने ओवर में 8 छक्के और 1 चौका जड़ा. ओवर में 3 नो बॉल रहीं.

3 खिलाड़ी तो इस साल टी20 नहीं खेले
इंग्लैंड टीम में 3 ऐसे खिलाड़ी चुने गए हैं जिन्होंने पूरे साल टी20 नहीं खेला. इनमें बेन स्टोक्स, मार्क वुड और क्रिस वोक्स हैं जो ना तो घरेलू स्तर पर और ना ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस साल टी20 मैच खेले हैं. हालांकि जोस बटलर ने आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2022) में दमदार प्रदर्शन किया था जो अब टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे. बटलर ने आईपीएल के पिछले सीजन में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए 4 शतक जमाए थे. मॉर्गन के संन्यास के बाद बटलर को इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी सौंपी गई थी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम- जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

रिजर्व खिलाड़ी- लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन और टाइमल मिल्स

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

{}{}