Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IPL 2024: कोहली की कॉपी करना चाहता है इंग्लैंड का यह विस्फोटक बल्लेबाज, आईपीएल को लेकर कह दी बड़ी बात

IPL 2024 RCB Will Jacks Virat Kohli: आईपीएल में हर बार कुछ ऐसे खिलाड़ी चमकते हैं जो बाद में स्टार बन जाते हैं. यह है तो भारतीय लीग, लेकिन इसमें विदेशी खिलाड़ियों की भी किस्मत चमक जाती है. कुछ ऐसा ही इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज विल जैक्स के साथ हुआ है.

IPL 2024: कोहली की कॉपी करना चाहता है इंग्लैंड का यह विस्फोटक बल्लेबाज, आईपीएल को लेकर कह दी बड़ी बात
Stop
Rohit Raj|Updated: May 28, 2024, 03:33 PM IST

IPL 2024 RCB Will Jacks Virat Kohli: आईपीएल में हर बार कुछ ऐसे खिलाड़ी चमकते हैं जो बाद में स्टार बन जाते हैं. यह है तो भारतीय लीग, लेकिन इसमें विदेशी खिलाड़ियों की भी किस्मत चमक जाती है. कुछ ऐसा ही इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज विल जैक्स के साथ हुआ है. जैक्स काफी दिन से क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने अलग-अलग हिस्सा लिया है. जैक्स को पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका मिला और उन्होंने इसे दोनों हाथों से लपका. जैक्स ने आरसीबी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया.

जैक्स ने कोहली को लेकर बात की

जैक्स ने 8 मैचों में 175.57 की स्ट्राइक रेट से 230 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया. आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ियों पर विराट कोहली के प्रभाव के बारे में खुल कर बात की. जैक्स ने टूर्नामेंट में खेलने के अपने अनुभव के बारे में बात की और बताया कि यह कैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने के समान है.

ये भी पढ़ें: Team India Coach: क्या धोनी को बनना चाहिए टीम इंडिया का अगला कोच? विराट कोहली के कोच ने BCCI से की यह गुजारिश

जैक्स ने क्या-क्या कहा?

जैक्स ने कहा, ''आईपीएल के साथ बड़ी बात यह है कि हर मैच में एक अवसर, भीड़, माहौल होता है. हर मैच में आपको ऐसा लगता है कि आपको आगे बढ़ना है और यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के समान है." जहां तक कोहली के साथ बल्लेबाजी की बात है, 25 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, "वह एक बहुत अच्छे रोल मॉडल हैं. जिस तरह से वह मैदान के बाहर सभी ट्रेनिंग और खेल के हर पहलू को अपनाते हैं और जो कुछ भी करते हैं उस पर 100 प्रतिशत ध्यान दिया जाता है."

ये भी पढ़ें: IPL 2024: अभिषेक शर्मा से लेकर मयंक यादव तक, आईपीएल से वर्ल्ड क्रिकेट को मिले ये 5 फ्यूचर स्टार्स

वर्ल्ड कप का कर रहे इंतजार

जैक्स ने कहा, ''उन्होंने इसे इतने लंबे समय तक किया है और मैं एक युवा खिलाड़ी के रूप में इसकी सराहना कर सकता हूं जो अक्सर कठिन यार्ड नहीं करना चाहता है. जब आप उन्हें ऐसा करते हुए देखते हैं तो उनकी कॉपी करना चाहते हैं.'' जैक्स ने इंग्लैंड करियर के लिए दो टेस्ट, सात वनडे और 12 टी20 खेले हैं. वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप का इंतजार कर रहे हैं.

{}{}