trendingNow11442087
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IPL 2023: आईपीएल 2023 में हिस्सा लेगा टी20 वर्ल्ड कप का ये बड़ा मैच विनर, दिग्गज बल्लेबाज भी खाते हैं खौफ

Indian Premier League: आईपीएल 2023 में टी20 वर्ल्ड कप 2022 का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी खेलता दिखाई दे सकता है. इस खिलाड़ी ने खुद अगले सीजन को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

Photo (ICC)
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 15, 2022, 11:40 AM IST

Indian Premier League 2023: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के एक बड़े मैच विनर खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) को लेकर बड़ा बयान दिया है. इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) में खेलने को फैसला लिया है. ये खिलाड़ी इससे पहले भी आईपीएल में खेल चुका है. टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के पीछे भी इस खिलाड़ी का बड़ा हाथ रहा था. 

आईपीएल में खेलता दिखाई देगा ये खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आदिल राशिद ने अपने दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. अब वह कोच्चि में 23 दिसंबर को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी नीलामी में फ्रेंचाइजी टीमों की नजर में होंगे. राशिद ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल और पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में यादगार प्रदर्शन किया. उन्होंने इन मैचों में सूर्यकुमार यादव और बाबर आजम जैसे अहम बल्लेबाजों के विकेट चटकाए. वह इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं.              

टी20 वर्ल्ड कप में रहे काफी सफल 

आदिल राशिद ने रविवार को टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद पीटीआई-भाषा से कहा, 'हां, मैं इस बार आईपीएल की नीलामी में अपना नाम शामिल करूंगा.' यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी किसी टीम के साथ बातचीत चल रही है, उन्होंने ना में जवाब दिया. राशिद ने पूरे टूर्नामेंट में छह मैचों में सिर्फ चार विकेट लिए लेकिन उन्होंने हर मैच में अपने कोटे के चार ओवर की गेंदबाजी की और इस दौरान सिर्फ 6.12 की औसत से रन दिए. राशिद भारत के ईडन गार्डन, चेपॉक और उप्पल (हैदराबाद) जैसे बड़े मैदानों में काफी कारगर साबित हो सकते है.

इस वजह से बड़े बल्लेबाजों का किया शिकार

राशिद ने कहा कि उन्होंने बाबर जैसे बल्लेबाज को चकमा देने के लिए अपनी गति को कम करने के साथ फ्लाइटेड गेंद डालने पर जोर दिया. उन्होंने कहा, 'बाबर को मैंने गुगली गेंद पर फंसाया. मुझे नहीं पता कि मैच का रूख यही से पहला या नहीं लेकिन पिच से मुझे मदद मिल रही थी और मेरी गेंद टर्न हो रही थी. शादाब खान और लियाम लिविंगस्टोन के बारे (कम स्पिन) में मुझे नहीं पता. मैं धीमी गति से गेंदबाजी कर रहा था और गेंद काफी लेग स्पिन हो रही थी. आम तौर पर मैं थोड़ी तेज गेंदबाजी करता हूं.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}