trendingNow11698670
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ENG vs IRE: सेलेक्टर्स ने लिया चौंकाने वाला फैसला, महीनों बाद टेस्ट टीम में कराई इस धाकड़ बल्लेबाजी की एंट्री

Test Team Annonced: एक धाकड़ विकेटकीपर-बल्लेबाज लंबे समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने जा रहा है. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से चोट से जूझ रहा था.

ENG vs IRE: सेलेक्टर्स ने लिया चौंकाने वाला फैसला, महीनों बाद टेस्ट टीम में कराई इस धाकड़ बल्लेबाजी की एंट्री
Stop
Mohid Khan|Updated: May 16, 2023, 08:05 PM IST

England announce 15 man squad: इंग्लैंड और आयरलैंड क्रिकेट टीमों के बीच 1 जून लॉर्डस के मैदान पर एकमात्र टेस्ट की टेस्ट शुरुआत होगी. इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. बेन स्टोक्स टीम की अगुवाई करेंगे और ओली पोप उपकप्तान होंगे. इस स्क्वॉड में एक ऐसे खिलाड़ी को भी शामिल किया गया है जो चोट के चलते लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर था. इस खिलाड़ी ने कुछ समय पहले ही 7 महीनों के बाद मैदान पर वापसी की थी.

महीनों बाद टेस्ट टीम हुई इस खिलाड़ी की वापसी

आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इस एकमात्र टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की वापसी हुई है. जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) पिछले साल अगस्त से गोल्फ दुर्घटना के बाद से बाएं पैर में फ्रैक्चर और टखने की हड्डी टूटने के कारण टीम से बाहर चल रहे थे. बेयरस्टो की टीम में वापसी के साथ बेन फॉक्स को टीम से बाहर कर दिया गया है. वहीं, चोट के चलते जोफ्रा आर्चर को इस टीम मे जगह नहीं मिली है.

लंबे समय बाद इन खिलाड़ियों को मिला मौका

मार्क वुड और क्रिस वोक्स की टेस्ट टीम में वापसी हुई हैं. ये दोनों खिलाड़ी मार्च 2022 के बाद पहली बार टेस्ट टीम में वापस आ रहे हैं और अगर प्लेइंग 11 में चुने जाते हैं, तो यह पिछले दो सालों में घरेलू धरती पर उनका पहला टेस्ट होगा. इंग्लैंड के लिए एक और सकारात्मक पक्ष जेम्स एंडरसन को शामिल करना है, जो समरसेट के खिलाफ लंकाशायर के काउंटी संघर्ष के शुरूआती दिन गेंदबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे.

दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट

चार दिवसीय टेस्ट 1 से 4 जून तक लंदन के लॉर्डस क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा और यह दोनों देशों के बीच केवल दूसरा टेस्ट होगा. दिलचस्प बात यह है कि 2019 में खेला गया पहला मैच भी चार दिन का था, जिसे इंग्लैंड ने 143 रन से जीता था. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 जून से शुरू होने वाली घरेलू एशेज के साथ, इंग्लैंड अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी का सामना करने से पहले कुछ खेल समय पाने की उम्मीद कर रहा होगा.

एकमात्र टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

 

Read More
{}{}