trendingNow11736021
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup: टीम इंडिया ने जीत के साथ की एशिया कप की शुरुआत, सिर्फ 32 गेंदों पर कर दिया खेल खत्म

Asia Cup 2023: वूमेंस एमर्जिंग एशिया कप 2023 में टीम इंडिया ने जीत के साथ शुरुआत की है. टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में हांगकांग ए की टीम को हराया.

Asia Cup: टीम इंडिया ने जीत के साथ की एशिया कप की शुरुआत, सिर्फ 32 गेंदों पर कर दिया खेल खत्म
Stop
Mohid Khan|Updated: Jun 13, 2023, 02:05 PM IST

Emerging Women's Asia Cup: वूमेंस एमर्जिंग एशिया कप 2023 (ACC Womens Emerging  Asia Cup 2023) हांगकांग के टिन क्वांग रोड रिक्रिएशन ग्राउंड में खेला जा रहा है. टूर्नामेंट की शुरुआत 12 जून से हो गई है. वहीं, टीम इंडिया ने अपना पहला मैच आज (13 जून) खेला. भारत का पहला मैच हांगकांग ए के खिलाफ था, जिसे टीम इंडिया ने बड़ी आसानी से जीत लिया. इस मैच में भारतीय महिला गेंदबाज श्रेयंका पाटील (Shreyanka Patil) जीत की हीरो रहीं.

श्रेयंका पाटील रहीं मैच की हीरो

भारतीय महिला गेंदबाज श्रेयंका पाटील (Shreyanka Patil) ने गजब की गेंदबाजी की और हांगकांग के बल्लेबाजों को तहस-नहस कर दिया. श्रेयंका का भारत ए महिला टीम के लिए यह डेब्यू मैच था. 'भारत ए' की ओर से खेलते हुए श्रेयंका ने इस मैच में 3 ओवर में केवल 3 रन देकर 5 विकेट लिए श्रेयंका पाटील (Shreyanka Patil) के इस शानदार गेंदबाजी के चलते हांगकांग की पूरी टीम केवल 34 रन पर आउट हो गई. बता दें कि इस साल खेले गए महिला प्रीमियर लीग में श्रेयंका पाटील आरसीबी टीम  का हिस्सा थीं. इस सीजन श्रेयंका ने 7 मैच खेलते हुए 6 विकेट हासिल किए थे

टीम इंडिया ने 32 गेंदों पर कर दिया खेल खत्म

टीम इंडिया ने ये लक्ष्य पावरप्ले खत्म होने से पहले ही हासिल कर लिया. टीम इंडिया बल्लेबाजों ने ये मैच अपने नाम करने लिए सिर्फ 32 गेंदे ही खेली. इंडिया ए ने ये मैच 9 विकेट से जीत लिया.

21 जून को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

 भारतीय ए टीम की कप्तानी श्वेता सहरावत के हाथों में है. भारत ग्रुप ए में शामिल है इस ग्रुप में भारत के अलावा पाकिस्तान, हांगकांग, थाईलैंड की टीम शामिल है. जबकि ग्रुप बी में बांग्लादेश, मलेशिया, श्रीलंका और यूएई की टीम शामिल है. टीम इंडिया अपना अगला मैच टीम थाईलैंड ए के खिलाफ खेलेगी, जबकि पाकिस्तान ए के खिलाफ टीम का मुकाबला 17 जून को होगा. दोनों ग्रुपों में शामिल टीमें अपने-अपने ग्रुप की सभी टीमों के साथ खेलेंगी. इसके बाद ग्रुप की टॉप 2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. ग्रुप ए की टॉप की टीम ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम से सेमीफाइनल खेलेगी. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 21 जून को खेला जाएगा.

 

Read More
{}{}