trendingNow12257653
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए इस टीम ने चली बड़ी चाल, धोनी के धुरंधर को सौंपी अहम जिम्मेदारी

T20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत में सिर्फ कुछ दिन रह गए हैं. इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विंडीज के पूर्व दिग्गज गेंदबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंग कोच ड्वेन ब्रावो को गेंदबाज सलाहकार बनाया है.

T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए इस टीम ने चली बड़ी चाल, धोनी के धुरंधर को सौंपी अहम जिम्मेदारी
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: May 21, 2024, 05:55 PM IST

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए ड्वेन ब्रावो को अफगानिस्तान की नेशनल टीम का गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया है. टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले ब्रावो इस समय सेंट किट्स एंड नेविस में 10 दिन के ट्रेनिंग कैंप की देखरेख कर रहे हैं. बता दें कि ब्रावो धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं और कई आईपीएल ट्रॉफी जिताने में ब्रावो का अहम योगदान रहा है. अब वह सीएसके के गेंदबाजी कोच के रूप में टीम से जोड़े हुए हैं.

अफगानिस्तान बोर्ड ने किया कन्फर्म

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए इस खबर की पुष्टि की है. उन्होंने लिखा, 'अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने वेस्टइंडीज के पूर्व महान खिलाड़ी और टी20 वर्ल्ड कप विजेता ड्वेन ब्रावो को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अफगानिस्तान की नेशनल टीम के गेंदबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है. ब्रावो आगे के तैयारी के लिए कैरेबियन में होने वाले बड़े इवेंट से पहले टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं.'

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं ब्रावो

ब्रावो 625 विकेट के साथ टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. इसके अलावा, इस फॉर्मेट में उनके नाम लगभग 7000 रन हैं, जो उन्हें टी20 क्रिकेट में सबसे सफल तेज गेंदबाजी ऑलराउंडरों में से एक बनाता है. ब्रावो को उनके शानदार खेल के लिए उन्हें दुनिया भर में सम्मान मिला है. वह टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी, आईपीएल और सीपीएल सहित कई खिताब जीते हैं. ब्रावो ने हाल ही में आईपीएल 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बॉलिंग कोच के रूप में काम किया है.

अफगानिस्तान की वर्ल्ड कप टीम

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांग्याल खरोती, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल- हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक.

रिजर्व: सेदिक अटल, हजरतुल्लाह जजई, सलीम सफी.

Read More
{}{}