trendingNow11935961
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup 2023: चोटिल खिलाड़ी बाहर, टीम ने किया रिप्लेसमेंट का ऐलान; 134 विकेट लेने वाले गेंदबाज को मौका

Player Replacement: इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में भारतीय टीम ने 100 रनों से जीत दर्ज कर टॉप-4 में एंट्री की जगह लगभग पक्की कर ली है. वर्ल्ड कप के बीच एक इंजर्ड खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का ऐलान टीम ने कर दिया है. 

World Cup 2023: चोटिल खिलाड़ी बाहर, टीम ने किया रिप्लेसमेंट का ऐलान; 134 विकेट लेने वाले गेंदबाज को मौका
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Oct 30, 2023, 07:29 AM IST

Dushmantha Chameera: भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार(29 अक्टूबर) को बेहद ही रोमांचक मुकाबला हुआ. इस मैच में भारत ने 100 रनों से जीत दर्ज कर इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है. भारत 12 अंकों के साथ टॉप पर है जबकि डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड 2 अंकों के साथ सबसे निचले पायदान पर है. इस बीच एक इंजर्ड खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का ऐलान हो गया है. 134 विकेट लेने वाले खिलाड़ी को स्क्वॉड से जोड़ा गया है.

ये गेंदबाज हुआ शामिल

श्रीलंका के लिए खेलते हुए तीनों फॉर्मेट में 134 विकेट ले चुके दुष्मंता चमीरा को स्क्वॉड से जोड़ा गया है. वह इंजर्ड होकर बाहर गए लाहिरू कुमारा की जगह टीम में आए हैं. चमीरा ने कुल देश के लिए खेले कुल 108 मैचों में 134 विकेट लिए हैं. इस खिलाड़ी ने 2015 में टीम के लिए वनडे फॉर्मेट में डेब्यू किया था. वनडे में उन्होंने 44 मुकाबलों में 50 बल्लेबाजों को आउट किया है. वहीं, टेस्ट में 12 मैच खेलते हुए 32 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं जबकि टी20 में उनके नाम 52 मैच में 52 विकेट हैं.

टॉप-4 की रेस में बरकरार श्रीलंका

श्रीलंकाई टीम की बात करें तो वह टॉप-4 की रेस में अब भी बना हुआ है. टीम के 5 मैचों में 4 अंक हैं जबकि अभी 4 मैच और खेलने हैं. ऐसे में अगर श्रीलंका चारों मैच होने नाम कर लेता है तो 12 अंक हो जाएंगे और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के मौका भी बन जाएंगे. लेकिन यह आसान नहीं रहने वाला क्योंकि भारत और न्यूजीलैंड से भी मैच होना है.

इवेंट टेक्निकल कमेटी ने दी मंजूरी 

बता दें कि किसी खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के लिए आधिकारिक तौर पर टीम में शामिल करने से पहले इवेंट टेक्निकल कमेटी की मंजूरी की आवश्यकता होती है. आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की इवेंट तकनीकी समिति में वसीम खान, क्रिस टेटली, हेमांग अमीन, गौरव सक्सेना, रसेल अर्नोल्ड और साइमन डोल शामिल हैं.

Read More
{}{}