trendingNow12370820
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Dinesh Karthik : इस बार अफ्रीका... क्रिकेट के मैदान पर वापसी का दिनेश कार्तिक ने किया ऐलान

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. उनकी अगले साल क्रिकेट के मैदान पर वापसी होने वाली है. वह 2025 में रॉयल्स की टीम से खेलते नजर आएंगे.

Dinesh Karthik : इस बार अफ्रीका... क्रिकेट के मैदान पर वापसी का दिनेश कार्तिक ने किया ऐलान
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 06, 2024, 02:12 PM IST

Dinesh Karthik announces return in Cricket : क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. उनकी अगले साल क्रिकेट के मैदान पर वापसी होने वाली है. वह 2025 में रॉयल्स की टीम से खेलते नजर आएंगे. पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मंगलवार को पार्ल रॉयल्स ने SA20 के तीसरे सीजन के लिए कॉन्ट्रैक्टेड किया गया, जिससे वह अगले साल 9 जनवरी से शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीकी टी20 क्रिकेट लीग से जुड़ने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए.

ले चुके हैं रिटायरमेंट

आईपीएल में लंबे समय तक खेलने वाले 39 साल के कार्तिक ने इस साल जून में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. उन्हें आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने मेंटर सह बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया है. भारत के लिए तीनों प्रारूपों में 180 मैच खेलने वाले कार्तिक ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका में खेलने और वहां जाने की मेरी बहुत सारी यादें हैं और जब यह अवसर आया तो मैं मना नहीं कर सका, क्योंकि कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापस आना और रॉयल्स के साथ इस अविश्वसनीय इवेंट को जीतना कितना खास होगा.' 

2024 में RCB के लिए खेले थे 

कार्तिक ने आखिरी टी20 लीग मैच आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए खेला था. उन्होंने 2024 सीजन में 14 मैच में 187.36 के स्ट्राइक रेट से 326 रन बनाए थे. वहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए आखिरी मैच 2022 में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. एक दिन पहले लीग के एम्बेस्डर बनाए गए कार्तिक ने कहा, 'मैं पार्ल रॉयल्स टीम में शामिल होकर बहुत खुश हूं, जिस टीम में काफी अनुभव, गुणवत्ता और क्षमता है. मैं निश्चित रूप से इस ग्रुप में शामिल होने और एक रोमांचक सीजन में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं.'

टीम डायरेक्टर ने जताई खुशी 

रॉयल्स टीम के क्रिकेट डायरेक्टर कुमार संगकारा ने कहा, 'जिस तरह से वह खेल को अपनाता है और जिस तरह से वह प्रभाव डाल सकता है. उसके लिए वह हमेशा लीग में प्रतिनिधित्व करने वाली टीमों के लिए एक बेहतरीन खिलाड़ी साबित हुआ है. इसलिए यह हमारे लिए एक रोमांचक कॉन्ट्रैक्ट है और हम पार्ल में उसे अपने ग्रुप के साथ जोड़ने के लिए उत्सुक हैं.'  बता दें कि कार्तिक डेविड मिलर की अगुआई वाली उस टीम से जुड़ेंगे, जिसने पहले सीजन (2024) में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी और दूसरे (2024) में एलिमिनेटर से बाहर हो गई थी.

Read More
{}{}