trendingNow11736005
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

WTC: टीम इंडिया में इन 3 खिलाड़ियों को मिला मौका, तो बना देंगे टेस्ट चैंपियन! दिग्गज ने बताए नाम

Team India: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल में मिली हार के बाद काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ रही हैं. इस बीच एक दिग्गज क्रिकेटर ने तीन खिलाड़ियों के बारे में बताया है, जो आगामी WTC संस्करण में टीम का हिस्सा बन सकते हैं.

WTC: टीम इंडिया में इन 3 खिलाड़ियों को मिला मौका, तो बना देंगे टेस्ट चैंपियन! दिग्गज ने बताए नाम
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 13, 2023, 01:54 PM IST

Indian Cricket: भारतीय टीम का 10 साल से कोई भी ICC ट्रॉफी जीतने का इंतजार जारी है. आखिरी बार टीम इंडिया ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. इसके बाद से टीम को किसी भी ICC ट्रॉफी जीतने में कामयाबी नहीं मिली है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए WTC फाइनल मैच में टीम इंडिया को 209 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. लगातार दूसरी बार टीम ने WTC खिताब जीतने का मौका गंवाया है. अब आगामी संस्करण के लिए टीम इंडिया के लिए खेलने वाले एक खिलाड़ी ने 3 नाम बताए हैं, जिन्हें मौका मिल सकता है और वह बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.

ये 3 खिलाड़ी बनाएंगे टीम को टेस्ट चैंपियन!

WTC फाइनल 2023 में कमेंट्री पैनल का हिस्सा और टीम इंडिया के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि आगामी WTC संस्करण के लिए टीम में तीन युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. क्रिकबज पर बात करते हुए उन्होंने इसके लिए पहला नाम लिया यशस्वी जायसवाल का. कार्तिक ने कहा कि यह खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है. दूसरे नंबर पर हैं सरफराज खान. मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए यह एक बेहतर विकल्प हैं, जबकि तीसरा नाम उन्होंने तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का बताया. बता दें कि मुकेश ने आईपीएल 2023 में अपनी शानदार गेंदबाजी से काफी तारीफ बटोरी हैं.

इस खिलाड़ी को भी मिले जगह

दिनेश कार्तिक ने चोटिल खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए कहा कि जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का टीम में ना होना भारत के लिए एक खराब बात रही. यह भी हार का एक बड़ा कारण है. अय्यर को लेकर कार्तिक ने कहा, 'वह WTC 2023 संस्करण में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है.  वह भारत के लिए प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्हें आगमी WTC संस्करण में टीम जगह मिलनी चाहिए.'

गेंदबाजों को लेकर कही ये बात

दिनेश कार्तिक ने WTC फाइनल 2023 मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा, 'मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर उतने प्रभावशाली नहीं दिखे. हालांकि, शार्दुल ठाकुर ने बल्ले कुछ रन जरूर बनाए.' बता दें कि शार्दुल ठाकुर पहली पारी में 51 रन बनाए थे और 2 विकेट भी लिए थे, जबकि दूसरी पारी में न तो उनके बल्ले से काफी रन निकले कर ना ही कोई विकेट मिला.

Read More
{}{}