trendingNow12395699
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

'यह एक ब्लंडर है...', धोनी को टीम से बाहर कर बुरे फंसे दिनेश कार्तिक, अब यूं दी सफाई

दिनेश कार्तिक ने माना कि उन्होंने अपनी चुनी ऑल टाइम भारतीय प्लेइंग-11 से एमएस धोनी को बाहर करके गलती की. साथ ही कार्तिक ने यह भी दावा किया कि यह उनकी ओर से एक बड़ी गलती थी. 

'यह एक ब्लंडर है...', धोनी को टीम से बाहर कर बुरे फंसे दिनेश कार्तिक, अब यूं दी सफाई
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 22, 2024, 11:57 PM IST

Dinesh Karthik : दिनेश कार्तिक ने माना कि उन्होंने अपनी चुनी ऑल टाइम भारतीय प्लेइंग-11 से एमएस धोनी को बाहर करके गलती की. साथ ही कार्तिक ने यह भी दावा किया कि यह उनकी ओर से एक बड़ी गलती थी. दिनेश कार्तिक ने उन फैंस से माफी मांगी है, जो उनकी ऑल टाइम प्लेइंग-11 में एमएस धोनी को शामिल न करने से निराश थे. पिछले हफ्ते कार्तिक ने अपनी ऑल टाइम भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया था और उसमें धोनी का नाम नहीं था. यह देखकर हर कोई अचंभित हो गया. सोशल मीडिया पर फैंस ने भी इसको लेकर अपने रिएक्शन दिए.

क्या बोले कार्तिक? 

कार्तिक ने कहा, 'भाई लोग, बड़ी गलती हो गई. सच में यह गलती थी. मुझे इसका एहसास तब हुआ जब यह एपिसोड सामने आया. इतनी सारी चीजें हो रही थीं कि जब मैंने 11 खिलाड़ियों की सूची बनाई तो मैं विकेटकीपर को भूल गया. सौभाग्य से राहुल द्रविड़ टीम में थे और सभी ने सोचा कि मैं पार्ट-टाइम विकेटकीपर के साथ जा रहा हूं, लेकिन सच में मैंने राहुल द्रविड़ को विकेटकीपर के तौर पर नहीं सोचा था. क्या आप यकीन कर सकते हैं कि एक विकेटकीपर होने के नाते मैं विकेटकीपर रखना भूल गया? यह एक बड़ी गलती है.'

धोनी को लेकर दिया बयान 

कार्तिक ने कहा कि धोनी किसी भी फॉर्मेट में खेल सकते हैं और उन्हें अब तक के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक बताया. कार्तिक ने कहा कि अगर उन्हें टीम में बदलाव करने का मौका मिले तो वह धोनी को नंबर 7 पर रखेंगे और टीम के कप्तान के तौर पर रखेंगे. उन्होंने कहा, 'और मेरे लिए, यह बात साफ है. थाला धोनी किसी भी फॉर्मेट में खेल सकते हैं. सिर्फ भारत में ही नहीं, मुझे लगता है कि वह अब तक के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक हैं. अगर मुझे उस टीम में बदलाव करना पड़े तो मैं एक बदलाव करूंगा. थाला धोनी को नंबर 7 पर रखूंगा और वह किसी भी भारतीय टीम के कप्तान होंगे.'

दिनेश कार्तिक द्वारा चुनी गई भारत की प्लेइंग इलेवन 

वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, युवराज सिंह, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अनिल कुंबले, जसप्रीत बुमराह और जहीर खान. 12वां खिलाड़ी : हरभजन सिंह.

Read More
{}{}