trendingNow11747175
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Shane Warne: क्या कोविड के टीके के कारण हुई शेन वॉर्न की मौत? डॉक्टर ने दिया चौंकाने वाला बयान

Shane Warne: लेग स्पिन गेंदबाज वॉर्न पिछले साल मार्च में थाईलैंड में अपने होटल के कमरे में बेहोश पाए गए थे, इसके बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था. 

Shane Warne: क्या कोविड के टीके के कारण हुई शेन वॉर्न की मौत? डॉक्टर ने दिया चौंकाने वाला बयान
Stop
Devang Dubey Gautam|Updated: Jun 21, 2023, 11:36 AM IST

Shane Warne News: ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय मूल के अग्रणी हृदय रोग विशेषज्ञ तथा एक ऑस्ट्रेलियाई चिकित्सक ने कहा कि उन्हें आशंका है कि ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर शेन वॉर्न की पिछले साल अचानक मौत का कारण कोविड का एमआरएनए टीका हो सकता है, जो उन्होंने मृत्यु से लगभग नौ महीने पहले लगवाया था.

हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. असीम मल्होत्रा एवं ऑस्ट्रेलियन मेडिकल प्रोफेशनल्स सोसाइटी (एएमपीएस) के अध्यक्ष डॉ. क्रिस नील ने कहा कि 52 वर्षीय वार्न के पोस्टमॉर्टम निष्कर्षों से ‘कोरोनरी एथेरोस्क्लेरोसिस’ या हृदय रोग का पता चला है. उन्होंने कहा कि उनके शोध से पता चलता है कि कोविड के एमआरएनए टीके से ‘कोरोनरी’ रोग तेजी से बढ़ता है, विशेष रूप से उन लोगों में जिन्हें पहले से ही हल्का हृदय रोग हो. 

डॉक्टर मल्होत्रा ने कहा, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का 52 साल की उम्र में अचानक हृदय के कारण मौत का शिकार होना काफी असामान्य है. उन्होंने कहा, साथ ही, हम यह भी जानते हैं कि हाल के वर्षों में शेन की जीवन शैली स्वस्थ नहीं थी. उनका वजन अधिक था और वह धूम्रपान करते थे. 

उन्होंने कहा कि संभावना है कि उनकी धमनियों में कुछ हल्की फुंसी फाइजर के एमआरएनए कोविड-19 टीके की दो खुराक प्राप्त करने के बाद तेजी से बढ़ गई हो. ऐसा मैंने अपने रोगियों के साथ होता देखा है और मेरे अपने पिता की मृत्यु भी इसी तरह हुई थी.लेग स्पिन गेंदबाज वॉर्न पिछले साल मार्च में थाईलैंड में अपने होटल के कमरे में बेहोश पाए गए थे, इसके बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था. 

जरूर पढ़ें...

'मैं पीएम मोदी का फैन, भारत के भविष्य को लेकर हूं उत्साहित', PM से मुलाकात के बाद बोले Elon Musk
Bihar में JDU सांसद के 'अपनों' को ऐसे मिला सरकारी एंबुलेंस का ठेका, नीतीश सरकार ने 'आशीर्वाद' देने के लिए पार कर दीं सारी हदें

 

Read More
{}{}