trendingNow12156289
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Ranji Trophy Final: रोहित का साथी अपने आखिरी मैच में हुआ भावुक, हिटमैन ने 'मुंबई का योद्धा' बताकर दी बधाई

Dhawal Kulkarni retirement: रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुंबई की टीम की बादशाहत बरकरार है. टीम ने रणजी ट्रॉफी का 42वां खिताब अपने नाम किया. इस मैच में भारतीय गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने अपने करियर पर विराम लगाया. रिटायरमेंट के बाद वे भावुक नजर आए. रोहित शर्मा ने उन्हें रिटायरमेंट की बधाई अपने अंदाज में दी है.   

Rohit and kulkarni (X)
Stop
Kavya Yadav|Updated: Mar 14, 2024, 03:57 PM IST

MUM vs VID: रणजी ट्रॉफी 2023-24 का अंत रोमांचक अंदाज में हुआ. मुंबई और विदर्भ के बीच खेले गए फाइनल मैच में मुंबई ने रणजी ट्रॉफी में अपनी बादशाहत बरकरार रखी है. एक तरफ मुंबई के 42वें खिताब की जीत का जश्न देखने को मिला तो दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाज धवल कुलकर्णी के लिए यह भावुक पल साबित हुआ. धवल कुलकर्णी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने आखिरी मैच के बाद भावुक नजर आए. रोहित शर्मा ने अपने साथी को रिटायरमेंट की बधाई अपने अंदाज में दी है. 

धवल और रोहित के बीच अच्छी जुगलबंदी

धवल कुलकर्णी और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के बीच अच्छी जुगलबंदी रही है. दोनों ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कई मुकाबले एकसाथ खेले हैं. हिटमैन ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर कुलकर्णी को शानदार करियर की बधाई दी. उन्होंने लिखा, 'मुंबई का योद्धा, एक शानदार करियर के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं.'

कैसा रहा कुलकर्णी का करियर? 

धवल कुलकर्णी ने टीम इंडिया के लिए 12 वनडे और 2 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 19 और 3 विकेट अपने नाम किए. घरेलू क्रिकेट की बात करें तो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुलकर्णी का करियर 15 साल पुराना है. 35 वर्षीय ने साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. कुलकर्णी के नाम 96 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 285 विकेट दर्ज हैं. उन्होंने रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले में आखिरी विकेट लिया. कुलकर्णी के आखिरी शिकार उमेश यादव थे. उन्होंने इस मैच में कुल 4 विकेट अपने नाम किए.

मुंबई ने दर्ज की रोमांचक जीत

रणजी ट्रॉफी में मुंबई ने 2015 के बाद खिताबी जीत दर्ज की है. विदर्भ ने तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई थी. दो बार विदर्भ ने रणजी का खिताब अपने नाम किया. लेकिन इस बार मुंबई ने विदर्भ की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. मुंबई ने विदर्भ के सामने अंत में 538 रन का टारगेट रखा था, जवाब में टीम 418 रन पर सिमट गई.

Read More
{}{}