Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team Indai Flight: टीम इंडिया की फ्लाइट पर मचा बवाल, DGCA ने मांगी रिपोर्ट, सामने आई बड़ी वजह

Team India Return Home: टीम इंडिया ट्रॉफी उठाकर स्वदेश लौट रही है. लेकिन भारत पहुंचने से पहले ही टीम इंडिया को ला रही एयर इंडिया की फ्लाइट पर बवाल मच चुका है. डीजीसीए ने उड़ान के लिए इस्तेमाल होने वाले विमान पर एयर इंडिया से स्पष्टीकरण मांग दिया है.   

Team India Flight (X)
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 03, 2024, 11:40 PM IST

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ट्रॉफी उठाकर स्वदेश लौट रही है. कुछ ही घंटों में भारतीय टीम दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करेगी, लेकिन भारत पहुंचने से पहले ही टीम इंडिया को ला रही एयर इंडिया की फ्लाइट पर बवाल मच चुका है. डीजीसीए ने इस उड़ान के लिए इस्तेमाल होने वाले विमान पर एयर इंडिया से स्पष्टीकरण मांगा है. भारतीय समयानुसार इस फ्लाइट ने बुधवार की दोपहर 3 बजे से कुछ देर बाद बारबडोस से उड़ान भरी. अब यह भारतीय टीम के साथ 4 जुलाई को 6 बजे दिल्ली लैंड करेगी. बीसीसीआई द्वारा इस प्लेन की व्यवस्था की गई थी. जिसे लेकर अब बखेड़ा खड़ा होता नजर आ रहा है. 

DGCA ने एयर इंडिया से मांगी रिपोर्ट

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने टीम इंडिया को बारबडोस से लेने गए विमान को लेकर एयर इंडिया से पूरी रिपोर्ट मांगी. अधिकारियों द्वारा यह जानकारी दी गई. ऐसी खबरे हैं कि एअर इंडिया ने बारबाडोस में जो विमान तैनात किया था, उसे मूल रूप से नेवार्क से दिल्ली के लिए निर्धारित उड़ान भरनी थी. लेकिन अचानक प्लान बदला जिसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को जानकारी दी कि डीजीसीए ने एअर इंडिया से रिपोर्ट मांगी है.

ये भी पढ़ें... Team India: रोहित ने फैंस को दिया जश्न का न्यौता, जय शाह ने याद दिलाई तारीख, देखें शेड्यूल देखें शेड्यूल

एयर इंडिया द्वारा दी गई सफाई

पीटीआई के मुताबिक एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि बोइंग 777 विमान को बारबाडोस भेजे जाने से यात्रियों को कोई असुविधा नहीं हुई. 2 जुलाई को नेवार्क से दिल्ली की उड़ान के लिए टिकट बुक कराने वाले ज्यादातर यात्रियों को पहले ही सूचित कर दिया गया था. लेकिन कुछ यात्री जिन्हें उड़ान रद्द होने की जानकारी नहीं मिल पाई थी, वे हवाई अड्डे पर आ गए और उन्हें सड़क मार्ग से न्यूयॉर्क ले जाया गया. इसके बाद उन्हें न्यूयॉर्क से दिल्ली की उड़ान में बिठाया गया. 

बेरिल तूफान में फंसी थी टीम इंडिया

29 जून को साउथ अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल मुकाबले में मात देने के बाद टीम इंडिया बेरिल तूफान में फंसी हुई थी. जिसके चलते भारतीय टीम को स्वदेश लौटने में लगभग 3 दिन की देरी हुई. इस बीच बीसीसीआई ने चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था की थी. 

{}{}