trendingNow12392009
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

क्रिकेट मैदान पर फिर चौके-छक्के बरसाएगा ये दिग्गज क्रिकेटर, इस T20 लीग में चलेगा बल्ला

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद 2 साल के कॉन्ट्रैक्ट पर बिग बैश लीग खेलते नजर आएंगे. उन्होंने सिडनी थंडर टीम के साथ यह करार किया है. वॉर्नर पहली बार पूरे बिग बैश लीग सीजन में खेलते नजर आएंगे.

क्रिकेट मैदान पर फिर चौके-छक्के बरसाएगा ये दिग्गज क्रिकेटर, इस T20 लीग में चलेगा बल्ला
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 20, 2024, 02:28 PM IST

David Warner, Big Bash League 14 : इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अगले दो साल तक बिग बैश लीग सीजन खेलते नजर आएंगे. उन्होंने सिडनी थंडर टीम के साथ दो साल का करार किया है. वॉर्नर पहली बार इस टी20 लीग का पूरा सीजन खेलते दिखेंगे. बता दें कि इस साल की शुरुआत में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया. ऑस्ट्रेलियाई नेशनल टीम के साथ अपनी कमिटमेंट के कारण वॉर्नर का टीम के साथ पिछला कार्यकाल सीमित रहा है, लेकिन इस बार फैंस उन्हें पूरे सीजन के दौरान एक्शन में देख सकेंगे.

एक्शन में दिखेंगे वॉर्नर

37 साल के डेविड वॉर्नर 2011 में अपने बिग बैश लीग डेब्यू के बाद से सिडनी थंडर टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं. वह सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ 51 गेंदों पर नाबाद 102 रन बनाकर टीम के पहले शतकवीर बने और इतिहास रच दिया था. पिछले कुछ सालों में उन्होंने थंडर के लिए 10 मैच खेले हैं, जिसमें 37.62 की औसत और 135.58 की स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाए हैं.

जाहिर की खुशी 

वॉर्नर ने फ्रेंचाइजी के साथ फिर से करार करने के अपने फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, 'मैं हमेशा से थंडर का हिस्सा रहा हूं... मुझे पिछले साल (थंडर में) माहौल बहुत पसंद आया. मैं लड़कों के साथ फिर से घुलमिल गया और मुझे क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है.' उन्होंने आगे कहा, 'पिछले सीजन में हमारे साथ जो लोग थे, वे वाकई बहुत एनर्जी लेकर आए. हमने मैदान पर खूब मस्ती की, लेकिन मैदान के बाहर हम एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छे से घुलमिल गए... और इस साल मुझे लगता है कि हम कुछ कदम और बेहतर कर सकते हैं और कुछ अच्छा क्रिकेट खेल सकते हैं.'

ये खिलाड़ी भी होंगे शामिल

डेविड वॉर्नर के अलावा थंडर टीम में इंग्लैंड के विकेटकीपर सैम बिलिंग्स, उभरते हुए सितारे ओली डेविस और वॉर्नर के पूर्व टेस्ट ओपनिंग पार्टनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट सहित अन्य प्रमुख खिलाड़ी शामिल होंगे. वार्नर की पूरे सीजन के लिए उपलब्धता इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आई है, जिससे उन्हें बिग बैश लीग पर पूरा फोकस कर सकते हैं और एक बार फिर फैंस को उनके चौके-छक्कों का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा.

वॉर्नर का इंटरनेशनल करियर

वॉर्नर ने अपने इंटरनेशनल करियर में 112 टेस्ट खेले, जिसमें में 8786 रन बनाए. वहीं, 161 वनडे मैचों में 6932 रन और 110 टी20 इंटरनेशनल में 3277 रन बनाए. बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 2009 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे और टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वार्नर ने दो साल बाद ही न्यूजीलैंड के खिलाफ गाबा, ब्रिस्बेन में टेस्ट कैप हासिल की. वार्नर 2015 और 2023 में दो बार वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे. उन्होंने 2021 में टी20 वर्ल्ड कप भी जीता. उन्होंने 2022 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतकर सभी टॉप ICC टूर्नामेंट जीतने की उपलब्धि भी हासिल की.

Read More
{}{}