trendingNow12032976
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

David Warner: MCG में आखिरी पारी खेल 'इमोशनल' हुए वॉर्नर, नन्हे फैन की मुराद पलभर में की पूरी

AUS vs PAK 2nd Test: धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने जिस मैदान से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था, उसी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में अपनी आखिरी पारी खेल ली. वह थोड़ा भावुक थे, जब पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 6 रन बनाकर पवेलियन लौट रहे थे.

डेविड वॉर्नर ने अपने दस्ताने नन्हे फैन को दे दिए
Stop
Tarun Vats|Updated: Dec 28, 2023, 04:27 PM IST

David Warner, AUS vs PAK 2nd Test : टेस्ट में नाबाद तिहरा शतक, दो-दो डबल सेंचुरी और भी ना जाने कितनी रिकॉर्डतोड़ पारियां... धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने क्रिकेट के मैदान में बहुत कुछ हासिल किया. बहुत फैंस बनाए और बहुतों को गौरव के पल दिए. इस दिग्गज ने जिस मैदान से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था, उसी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में अपनी आखिरी पारी खेल ली. वह थोड़ा भावुक थे, जब पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 6 रन बनाकर पवेलियन लौट रहे थे.

तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजा MCG

जब डेविड वॉर्नर गुरुवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) के ड्रेसिंग रूम में लौट रहे थे तो स्टेडियम में मौजूद फैंस ने खड़े होकर तालियां बजाते हुए उनका अभिवादन किया. पाकिस्तान के खिलाफ जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में लंच के बाद के 5वें ओवर में मीर हमजा ने वॉर्नर को आउट किया. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में केवल छह रन बना सका. इसके बावजूद स्टेडियम में तालियां बजती रहीं. ना सिर्फ दर्शक, बल्कि वॉर्नर के साथी खिलाड़ी भी तालियां बजा रहे थे.

नन्हे फैन की मुराद की पूरी

जब वॉर्नर पवेलियन लौट रहे थे तो एक नन्हे फैन ने हाथ में चार्ट ले रखा था, जिस पर लिखा था - इतनी यादों के लिए शुक्रिया डेवी वॉर्नर, 31! क्या मुझे आपके ग्लव्स मिल सकते हैं? वॉर्नर ने ये देखते ही अपने दोनों ग्लव्स फैंस को पकड़ा दिए, जिन्हें पाकर वो दो बच्चे काफी खुश हुए.

इसी मैदान पर किया था डेब्यू

डेविड वॉर्नर ने मेलबर्न के इसी मैदान से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. साल 2009 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 के जरिए वॉर्नर ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला. उन्हें टेस्ट खेलने के लिए करीब 2 साल इंतजार करना पड़ा. वॉर्नर मेलबर्न के इस मैदान पर टेस्ट में दोहरा शतक तक लगा चुके हैं. पिछले साल बॉक्सिंग डे टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वॉर्नर ने 200 रन बनाए थे. 

सिडनी मेें खेलेंगे आखिरी टेस्ट

वॉर्नर ने ऑफ स्टंप के बाहर जाती शॉर्ट गेंद पर पुल शॉट मारने की कोशिश की लेकिन वह उसे अपने स्टंप्स पर ही खींच ले गए. वॉर्नर तेजी से पवेलियन की ओर लौटे. उन्होंने अपना बल्ला लहराकर तालियों का स्वागत किया और फिर फैंस का आभार जताया. डेविड वॉर्नर ने पर्थ में सीरीज के पहले टेस्ट में शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए थे. वह अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच अपने घरेलू मैदान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेलेंगे.

Read More
{}{}