trendingNow12285570
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

'वो कोहली के जूते के बराबर भी नहीं', पाकिस्तानी दिग्गज ने की अपने ही देश के क्रिकेटर की बेइज्जती

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान दो ऐसे देश हैं, जो हमेशा से न केवल अपनी भौगोलिक स्थिति से बल्कि रोमांचक क्रिकेट इतिहास से भी जुड़े हुए हैं. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम में से कौन बेहतर बल्लेबाज है, इस पर काफी समय से बहस होती आई है. 

'वो कोहली के जूते के बराबर भी नहीं', पाकिस्तानी दिग्गज ने की अपने ही देश के क्रिकेटर की बेइज्जती
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 09, 2024, 01:43 PM IST

T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान दो ऐसे देश हैं, जो हमेशा से न केवल अपनी भौगोलिक स्थिति से बल्कि रोमांचक क्रिकेट इतिहास से भी जुड़े हुए हैं. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम में से कौन बेहतर बल्लेबाज है, इस पर काफी समय से बहस होती आई है. अब, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान की टक्कर से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने बताया है कि विराट और बाबर में से कौन बेहतर है. 

'वो कोहली के जूते के बराबर भी नहीं'

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले कनेरिया ने कहा, 'जैसे ही बाबर आजम शतक लगाते हैं, अगले दिन विराट कोहली से उनकी तुलना शुरू हो जाती है. वो विराट के जूते के बराबर भी नहीं हैं.' दानिश ने आगे कहा, 'USA के गेंदबाजों के आगे बाबर की एक न चली, वह उन गेंदबाजों को खेलने में असमर्थ थे. जैसे ही वह 44 रन पर पहुंचे, वह आउट हो गए. उन्हें यह मैच जीतना चाहिए था. इस मुकाबले को पाकिस्तान को एकतरफा जीतना चाहिए था, लेकिन उन्हें शर्मनाक हार झेलनी पड़ी.' 

पाकिस्तानी दिग्गज ने की बाबर आजम की बेइज्जती

टूर्नामेंट का आगाज पाकिस्तान के लिए एक चौंकाने वाली हार के साथ शुरू हुआ. वे यूएसए से रोमांचक मुकाबले में हार गए. नतीजा सुपर ओवर में निकला था. पाकिस्तान ने खेल के सभी पहलुओं में खराब प्रदर्शन किया, जिसमें उसके एक अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सुपर ओवर में 18 रन दिए, जिसमें 7 अतिरिक्त रन शामिल थे.' भारत-पाक मैच पर कनेरिया ने भविष्यवाणी की और कहा, 'भारत पाकिस्तान को बुरी तरह हरा देगा. वे भारत को हराने में सक्षम नहीं हैं.'

पूरी दुनिया की भारत-PAK मैच पर नजर 

दानिश कनेरिया ने कहा, 'जब भी पाकिस्तान वर्ल्ड कप में आता है, तो वह अपनी गेंदबाजी की प्रशंसा करता है. उसकी गेंदबाजी उसे खेल जिताएगी, लेकिन गेंदबाजी के चलते ही पाकिस्तान मैच हार गया.' टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी. आतंकी धमकी को देखते हुए इस महामुकाबले को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. वहीं, न्यूयॉर्क की ड्रॉप-इन पिचों को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है. ऐसे में इस मैच को लेकर फैंस के बीच काफी उत्साह है और पूरी दुनिया की नजर इस महामुकाबले पर है. 

Read More
{}{}