trendingNow12369835
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Bangladesh Violence: दिग्गज क्रिकेटर तक पहुंची हिंसा की आग, बांग्लादेश में आंदोलनकारियों ने पूर्व कप्तान के घर को फूंका

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हालात लगतारा बिगड़ते जा रहे हैं. शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद देश छोड़ दिया है. वह भारत पहुंच चुकी हैं. इसी बीच हिंसा की आग पूर्व क्रिकेट कप्तान के घर तक पहुंच गई.

Bangladesh Violence: दिग्गज क्रिकेटर तक पहुंची हिंसा की आग, बांग्लादेश में आंदोलनकारियों ने पूर्व कप्तान के घर को फूंका
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 05, 2024, 09:31 PM IST

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद देश छोड़ दिया है. वह भारत पहुंच चुकी हैं. इसी बीच, देश में हिंसा की आग ने दिग्गज क्रिकेटर मशरफे मुर्तजा के घर को अपने चपेट में ले लिया है. आंदोलनकारियों ने पूर्व कप्तान के घर में आग लगा दी. मशरफे मुर्तजा अवामी लीग के सांसद हैं. वह लंबे समय से शेख हसीना की पार्टी से जुड़े हुए हैं.

ढाका में हो रहा दंगा

शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद हजारों लोगों ने पीएम आवास पर कब्जा कर लिया. उन्होंने जमकर तोड़फोड़ मचाई और कई चीजों को लूटकर अपने साथ ले गए. प्रदर्शनकारी अब पूरे ढाका में फैलकर दंगा कर रहे हैं. उन्होंने जेसीबी के जरिए ढाका में तमाम जगहों पर लगी शेख मुजीबुर्रहमान की प्रतिमाएं तोड़ दी हैं. इसके अलावा विभिन्न सरकारी दफ्तरों में लगी शेख हसीना की फोटो भी फाड़कर हटाई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें: इस दिग्गज ने डेब्यू टेस्ट में गेंदबाजों को किया था आतंकित, वनडे में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो सचिन के नाम भी नहीं

सबसे ज्यादा मैचों में की कप्तानी

मशरफे मुर्तजा वनडे में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी हैं. उनके नेतृत्व में बांग्लादेशी टीम ने 2010 से 2020 के बीच 88 मैच खेले. इस दौरान टीम ने 50 मैच जीते और 36 हारे. मुर्तजा की कप्तानी में 2 मुकाबलों में नतीजा सामने नहीं आया. उन्हें 2009 में एक टेस्ट मैच में कप्तानी का मौका मिला. इस मैच में बांग्लादेश जीता था. 2014 से लेकर 2017 तक उन्होंने 28 टी20 मैचों में भी कप्तानी की. टीम को 10 में जीत और 17 में हार मिली. एक मैच में नतीजा सामने नहीं आया.

ये भी पढ़ें: इंटरनेशनल क्रिकेट में हिट विकेट से ज्यादा विकेट लेने वाले खूंखार गेंदबाज, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

मुर्तजा का ऐसा रहा करियर

मुर्तजा को बांग्लादेश के लिए 36 टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला. इस दौरान उन्होंने 78 विकेट लिए और 797 रन बनाए. वनडे की बात करें तो उन्होंने 220 मुकाबलों में 270 विकेट झटके. उन्होंने 1787 रन भी बनाए. टी20 में मुर्तजा के नाम 54 मैचों में 42 विकेट और 377 रन हैं.

Read More
{}{}