trendingNow11393135
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने के करीब हैं डेविड वॉर्नर! बॉल टेंपरिंग मामले में आने वाला है ये बड़ा फैसला

Australian Cricketer David Warner: विस्फोटक कंगारू बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने के करीब पहुंच रहे हैं. डेविड वॉर्नर से जुड़े 2018 बॉल टेंपरिंग मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द ही अपना बड़ा फैसला सुनाएगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के डायरेक्टर डेविड वॉर्नर पर लगा कप्तानी को लेकर आजीवन प्रतिबंध हटाने पर विचार कर रहे हैं.

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने के करीब हैं डेविड वॉर्नर! बॉल टेंपरिंग मामले में आने वाला है ये बड़ा फैसला
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 13, 2022, 01:17 PM IST

Cricket Australia: विस्फोटक कंगारू बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने के करीब पहुंच रहे हैं. डेविड वॉर्नर से जुड़े 2018 बॉल टेंपरिंग मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द ही अपना बड़ा फैसला सुनाएगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के डायरेक्टर डेविड वॉर्नर पर लगा कप्तानी को लेकर आजीवन प्रतिबंध हटाने पर विचार कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने के करीब हैं डेविड वॉर्नर!

बता दें कि साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और ओपनिंग बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया था. 

डेविड वॉर्नर पर लगा था ये बैन

2018 बॉल टेंपरिंग मामले में फंसने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ को तुरंत कप्तानी से हटाते हुए एक साल के लिए बैन किया गया. वहीं, डेविड वॉर्नर को भी एक साल के लिए बैन किया गया. इसके साथ ही डेविड वॉर्नर पर ये भी बैन लगाया गया कि वह भविष्य में कभी भी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान नहीं बन पाएंगे. इसके अलावा कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा था.

बॉल टेंपरिंग मामले में आने वाला है ये बड़ा फैसला

हाल ही में एरॉन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ये तय करना है कि कौन सा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया का नया वनडे कप्तान बनेगा. ऐसे हालात में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डेविड वॉर्नर पर कप्तानी के आजीवन प्रतिबंध को हटाने पर विचार कर रहा है. अपने करियर के 100 टी20 और 100 टेस्ट मैच खेलने के करीब पहुंचे डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी के दावेदार हैं. 

नियमों में बदलाव किया जाएगा

डेविड वॉर्नर हालांकि मौजूदा नियमों के तहत कप्तानी नहीं कर सकते. एक रिपोर्ट में कहा गया, ‘सीए को नियमों में बदलाव करना होगा ताकि वॉर्नर पर लगा प्रतिबंध हटाया जा सके. होबार्ट में शुक्रवार को होने वाली बैठक में निदेशक इस पर बात करेंगे.’ सीए के चेयरमैन लाचलान हेंडरसन के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि जरूरत पड़ने पर नियमों में बदलाव किया जाएगा.

(With PTI Inputs)

Read More
{}{}