trendingNow11487555
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Chris Gayle : IPL-2023 में हुई क्रिस गेल की एंट्री, 'यूनिवर्स बॉस' अब नए अवतार में आएंगे नजर!

IPL 2023 Auction: वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल आईपीएल के अगले एडिशन में वापसी करने को तैयार है. अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर गेल इस बार अलग अवतार में नजर आएंगे. वह इस लीग में 3 टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

chris gayle (twitter)
Stop
Tarun Vats|Updated: Dec 16, 2022, 07:59 AM IST

Chris Gayle in IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल के मिनी ऑक्शन से पहले कई खिलाड़ी अपनी-अपनी प्रतिभा को साबित करने में लगे हैं. फिर चाहे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो या घरेलू क्रिकेट में, क्रिकेटर गेंद या बल्ले से दम दिखा रहे हैं. इस बीच खबर है कि 'यूनिवर्स बॉस' से मशहूर धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल एक बार फिर से आईपीएल में एंट्री मारने जा रहे हैं. हालांकि इस बार वह नए अवतार में नजर आएंगे.

गेल की IPL में वापसी

अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर गेल के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के दर्ज हैं. वह इस लीग में तीन अलग-अलग टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. अब खबर है कि वेस्टइंडीज का यह आईपीएल के आगामी एडिशन में नए अवतार में नजर आएगा. उनके बारे में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने ट्वीट भी किया है. ऐसी उम्मीद है कि यह दिग्गज आईपीएल विश्लेषक (IPL Analyst) के रूप में लीग में वापसी करेगा. बता दें कि 23 दिसंबर को आईपीएल के आगामी सीजन के लिए मिनी ऑक्शन होना है. इस दौरान कई खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी.

3 टीमों से खेले गेल 

गेल एक तेजतर्रार बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं. वह लीग में तीन अलग-अलग टीमों के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से की थी. इस फ्रेंचाइजी के साथ तीन सीजन के बाद वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में चले गए. उनकी आखिरी आईपीएल टीम पंजाब किंग्स रही. गेल ने 142 आईपीएल मैचों में 148.96 की स्ट्राइक रेट और 39.72 की औसत से 4965 रन बनाए हैं. उनका सबसे बड़ा स्कोर 175 है, जो आईपीएल इतिहास में सर्वोच्च निजी स्कोर है. 

405 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी एडिशन से पहले मिनी ऑक्शन में 405 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी. इसका आयोजन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है. ऑक्शन में कुल 273 भारतीय और 132 विदेशी खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं. एसोसिएट देशों के चार खिलाड़ी अंतिम ऑक्शन लिस्ट का हिस्सा है. इस लिस्ट में 286 अनकैप्ड खिलाड़ी भी शामिल हैं, 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}