trendingNow12351283
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी में BCCI के लिए पाकिस्तान का नया दांव, ICC के सामने गिड़गिड़ाया PCB, जानें क्या है अपडेट?

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान ने हथियार डाल दिए हैं. मेगा इवेंट में पाकिस्तान जाने के लिए टीम इंडिया की उम्मीदें न के बराबर नजर आ रही हैं. जिसके चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब नया दांव खेल दिया है.  

Rohit Sharma and Babar Azam
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 24, 2024, 05:08 PM IST

Champions Trophy 2025 Update: चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी होते हुए भी पाकिस्तान की नींदे इन दिनों बीसीसीआई ने उड़ा दी हैं. आईसीसी की सालाना मीटिंग में इस मुद्दे को नजरअंदाज कर दिया गया. जिसके बाद से पाकिस्तान बीसीसीआई की 'हां' सुनने के लिए बेताब नजर आया. लेकिन टीम इंडिया का पाकिस्तान दौरा होने की उम्मीदें न के बराबर हैं, फिर चाहे कितना भी बड़ा टूर्नामेंट क्यों न हो. कयास लगाए जा रहे हैं कि एशिया कप की तरह चैंपियंस ट्रॉफी भी हाईब्रिड मॉडल के तहत कराई जाएगी. लेकिन इन खबरों के बीच पाकिस्तान ने नया दांव खेला और आईसीसी के सामने गिड़गिड़ाया है. पीसीबी (PCB) ने आईसीसी से बीसीसीआई (BCCI) को मनाने की गुहार लगाई है.

भारत की भागीदारी के लिए परेशान पाकिस्तान

पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी के लिए बेताब है. लेकिन दोनों देशों के बीच संबंधों के चलते बीसीसीआई टीम को भेजने के लिए राजी नहीं है. पीटीआई की रिपोर्ट के मिताबिक बीसीसीआई को मनाने का जिम्मा पीसीबी ने आईसीसी को दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही आईसीसी को सौंप दिया था. इसके बावजूद कोलंबो में हुई सालाना मीटिंग में शेड्यूल और फॉर्मेट पर कोई चर्चा नहीं हुई. 

PCB ने बजट किया पेश

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 'PCB ने अब वह कर दिया है जो चैम्पियंस ट्रॉफी के मेजबान के तौर पर उससे अपेक्षित था. बोर्ड ने आईसीसी चैम्प‍ियंस ट्रॉफी के लिए ड्राफ्ट शेड्यूल और फॉर्मेट प्रस्तुत कर दिया है और आयोजन के लिए बजट भी प्रस्तुत कर दिया है. अब यह ICC पर निर्भर करता है कि वह चैम्पियंस ट्रॉफी के इवेंट को कितनी जल्दी बातचीत कर इसपर फाइनल फैसला करता है. ड्राफ्ट शेड्यूल में PCB ने लाहौर में भारत के सभी मैचों की मेजबानी का सुझाव दिया है, इसमें सेमीफाइनल (यदि भारत क्वाल‍िफाई करता है) और फाइनल शामिल है.' 

पाकिस्तान सरकार ने दी मंजूरी

एक अन्य सूत्र ने बताया कि PCB ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ICC को अपने सभी डॉक्यूमेंट दे दिए हैं. PCB ने ICC को टैक्स, वेन्यू सेलेक्शन और पाकिस्तान सरकार की पाकिस्तान में भारतीय टीम की मेजबनी की लिखित रूप मंजूरी है. फिलहाल इसपर कोई फैसला नहीं हुआ है. हो सकता है बीसीसीआई और पीसीबी चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर कोई मीटिंग करें. 

Read More
{}{}