trendingNow12336138
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Champions Trophy 2025 : अगर चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं आई भारतीय टीम तो... PCB ने दी धमकी!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पूरी तरह से अपने देश में करने की बात कही है. बोर्ड हाइब्रिड मॉडल के तहत इस टूर्नामेंट को कराने के पक्ष में नहीं है. PCB का कहना है कि भारत को चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान आना ही होगा.

Champions Trophy 2025 : अगर चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं आई भारतीय टीम तो... PCB ने दी धमकी!
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 14, 2024, 11:53 PM IST

Champions Trophy 2025 : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को पूरी तरह से अपने देश में आयोजन करने की बात कही है. साथ ही उसने कहा है कि हाइब्रिड मॉडल कराने के पक्ष में वह बिल्कुल भी नहीं है. पीसीबी ने कथित तौर पर धमकी दी है कि अगर भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार करती है, तो वह 2026 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा, जोकि भारत और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में होना है. बता दें कि सुरक्षा के चलते भारत का पाकिस्तान जाना नामुमकिन ही है.

अगर पाकिस्तान नहीं आया भारत तो... 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी पूरे टूर्नामेंट को पाकिस्तान में आयोजित करने पर अडिग है और 19-22 जुलाई तक कोलंबो में आईसीसी के एनुअल सम्मेलन के दौरान किसी भी हाइब्रिड मॉडल के प्रस्ताव का विरोध करेगा. भारतीय मीडिया की उन रिपोर्टों के जवाब में पीसीबी की ओर से ऐसी बयानबाजी की गई है, जिनमें दावा किया गया कि BCCI अगले साल होने वाली ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. 

2008 के बाद से पाकिस्तान नहीं गई टीम इंडिया

बता दें कि पॉलिटिकल रिलेशन और सुरक्षा कारणों के चलते भारत ने 2008 के एशिया कप के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. इसके बाद बाइलेट्रल सीरीज भी कैंसिल कर दी गई थी. तब से दोनों देश केवल ICC टूर्नामेंट्स या न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित एशिया कप टूर्नामेंटों में आमने-सामने रहते हैं. बीसीसीआई ने आईसीसी से चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हाइब्रिड मॉडल लागू करने का अनुरोध करने का संकेत दिया है, जिससे भारत को अपने मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू में खेलने की अनुमति मिल सके.

2023 एशिया कप में भी हुआ था ऐसा

एशिया कप 2023 के दौरान भी ऐसा ही देखने को मिला था, जब हाइब्रिड मॉडल के तहत भारत ने अपने मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेले थे. इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मैचों की मेजबानी पाकिस्तान से छिन गई थी. कोलंबो में होने वाला आगामी आईसीसी एनुअल सम्मेलन में बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.

Read More
{}{}