trendingNow12307531
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

AFG vs BAN: सच हुई दिग्गज की भविष्यवाणी, राशिद खान भी हैरान, लिख गई जीत की इबारत

AFG vs BAN: अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक न्यू चैप्टर लिख दिया है. अफगानिस्तान ने क्रिकेट पंडितों की सोच से परे प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में एंट्री की. लेकिन एक दिग्गज ऐसा था जिसने पहले ही सभी के विपरीत जाकर अफगानिस्तान को सुपर-4 में चुन लिया था.   

Rashid Khan
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 25, 2024, 01:51 PM IST

AFG vs BAN T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक न्यू चैप्टर लिख दिया है. अफगानिस्तान ने क्रिकेट पंडितों की सोच से परे प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में एंट्री की. लेकिन एक दिग्गज ऐसा था जिसने पहले ही सभी के विपरीत जाकर अफगानिस्तान को सुपर-4 में चुन लिया था. हम बात कर रहे हैं दिग्गज ब्रायन लारा कि जिन्होंने सेमीफाइल के लिए चुनी अपनी चार टीमों में अफगानिस्तान का नाम भी दिया था. ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने भी उनकी भविष्यवाणी का जिक्र किया. 

ब्रायन लारा ने चुनी थी ये 4 टीमें

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों को लेकर भविष्यवाणी की थी. लेकिन ब्रायन लारा ने अपनी चार टीमों से सभी को हैरान कर दिया था. उन्होंने भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमों के नाम दिए थे. इन 4 में से महज वेस्टइंडीज ही एकमात्र टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी. राशिद खान ने इस यादगार लम्हें पर लारा की भविष्यवाणी को याद किया. 

AFG vs BAN: गुलबदीन नायब के ड्रामे पर राशिद ने तोड़ी चु्प्पी, ऐतिहासिक जीत सामने आया सच, कहा- उम्मीद है कि वह..

क्या बोले राशिद खान? 

राशिद खान ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद कहा, 'सेमीफाइनल में पहुंचना हमारे लिए एक सपने जैसा है. यह सब इस टूर्नामेंट में हमारी शुरुआत पर निर्भर करता है. यह विश्वास तब आया जब हमने न्यूजीलैंड को हराया था. यह अविश्वसनीय है मेरे पास अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं हैं. ब्रायन लारा एकमात्र ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने हमें सेमीफाइनल में पहुंचाया था और हमने इसे सही साबित किया. प्रतियोगिता से पहले स्वागत समारोह में मैंने उनसे कहा था कि हम आपको निराश नहीं करेंगे. हम इसे पूरा करेंगे और साबित करेंगे कि आप सही हैं.'

रोमांचक जंग में बांग्लादेश को मात

सुपर-8 के करो या मरो के मैच में अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को एक रोमांचक जंग में 8 रन से करारी शिकस्त दी. इस जीत के बाद अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया जैसी नंबर-1 टीम के मंसूबों पर भी पानी फेर दिया है. यदि बांग्लादेश की टीम जीत जाती तो ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुले होते. लेकिन अफगानिस्तान पर तकदीर मुस्कुराई और अब ये टीम भारतीय समयानुसार 27 जून को सुबह 6 बजे साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइल खेलती नजर आएगी.

Read More
{}{}