trendingNow11862757
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup 2023: एशिया कप के बीच भारत के इस मैच विनर को भेजा घर! टीम का ही साथी बना वजह

IND vs PAK: चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 मैच से पहले भारतीय खेमे से बड़ी खबर सामने आई है. भारतीय टीम में शामिल एक खिलाड़ी को वापस घर भेज दिया गया है.

Asia Cup 2023: एशिया कप के बीच भारत के इस मैच विनर को भेजा घर! टीम का ही साथी बना वजह
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 09, 2023, 11:32 AM IST

Sanju Samson leaves Indian Squad, Asia Cup 2023 : भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका में है और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup-2023) के अपने सुपर-4 मैच की तैयारियों में जुटी है. इस बीच एक खिलाड़ी को वापस घर भेज दिया गया है. बता दें कि रविवार 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला निर्धारित है.

कोलंबो में है मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी मैदान पर, कभी भी क्रिकेट मैच होता है तो फैंस का रोमांच भी चरम पर रहता है. अब रविवार यानी 10 सितंबर को भी ऐसा ही माहौल देखने को मिलेगा. भारत और पाकिस्तान ही नहीं, दुनियाभर के क्रिकेट फैंस बेसब्री से मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं. इस मैच से पहले ही एक खिलाड़ी को घर भेज दिया गया है.

साथी खिलाड़ी बना वजह

जिस खिलाड़ी को घर भेजा गया है, वह कोई और नहीं बल्कि केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) हैं. संजू को एशिया कप में ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर शामिल किया गया था. उन्हें शुरुआती दोनों मैचों के लिए टीम में मौका नहीं मिल पाया. अब उन्हें भारत भेज दिया गया है. इसकी वजह केएल राहुल (KL Rahul) हैं. दरअसल, राहुल चोट के कारण पहले टीम के साथ श्रीलंका नहीं आ पाए थे. अब उन्होंने टीम जॉइन कर ली है. ऐसे में सैमसन को घर भेजने का फैसला किया गया.

BCCI अधिकारी ने की पुष्टि

इस खबर की पुष्टि बीसीसीआई के अधिकारी ने की है. इनसाइडस्पोर्ट ने अधिकारी के हवाले से लिखा, 'केएल राहुल के टीम में शामिल होने के बाद अब संजू सैमसन को वापस घर भेज दिया गया है. सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया है क्योंकि वह स्टैंड-बाय खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ यात्रा कर रहे थे.' सैमसन को आगामी वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में मौका नहीं मिल पाया है.

बारिश डाल सकती है खलल

इस बीच 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है. हालांकि राहत की बात है कि इस मैच के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है. दोनों टीमों के बीच ग्रुप चरण में खेला गया पिछला मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा था. सुपर-4 राउंड का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा.

Read More
{}{}