trendingNow11933141
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup: पाकिस्तानी खिलाड़ी को बीच मैच में लगी गंभीर चोट, वर्ल्ड कप में पहली बार कनकशन सब्स्टीट्यूट

PAK vs SA: पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे वर्ल्ड कप मैच में अनहोनी हो गई. पाकिस्तान के खिलाड़ी शादाब खान (Shadab Khan) को बीच मैच में गंभीर रूप से चोट लग गई. उन्हें ले जाने के लिए मैदान पर स्ट्रेचर लाया गया लेकिन वह अपने पैरों पर चलते हुए ही मैदान छोड़कर चले गए. 

World Cup: पाकिस्तानी खिलाड़ी को बीच मैच में लगी गंभीर चोट, वर्ल्ड कप में पहली बार कनकशन सब्स्टीट्यूट
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 27, 2023, 08:59 PM IST

PAK vs SA, Shadab Khan Concussion Substitute : चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मैच में अनहोनी हो गई. पाकिस्तान के खिलाड़ी शादाब खान (Shadab Khan) बीच मैच में गंभीर रूप से चोटिल हो गए. उन्हें ले जाने के लिए मैदान पर स्ट्रेचर लाया गया लेकिन वह अपने पैरों पर चलते हुए ही बाहर चले गए.  

फील्डिंग करते लगी चोट

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच गुरुवार रात वर्ल्ड कप-2023 के मुकाबले में बड़ी अनहोनी हुई. पाकिस्तानी टीम 271 रन के लक्ष्य का बचाव करने उतरी. साउथ अफ्रीका की पारी के पहले ही ओवर में शादाब खान (Shadab Khan) फील्डिंग करते वक्त गंभीर रूप से चोटिल हो गए. थ्रो करने के दौरान शादाब का सिर जमीन से जा लगा और वो दर्द से कराहते नजर आए. वह मैदान पर लेट गए.

स्ट्रेचर तक लाया गया

शादाब खान को ऐसी हालत में देखकर आनन-फानन में फिजियो मैदान पर दौड़ते हुए आए. शादाब से फिजियो ने कुछ सवाल किए और उनका हाल-चाल जाना. उन्हें ले जाने के लिए स्ट्रेचर भी मैदान पर बुला लिया गया. हालांकि शादाब खड़े हुए और खुद से चलते हुए मैदान से बाहर चले गए. मेडिकल टीम की निगरानी में उनकी हालत ठीक बताई जा रही है लेकिन किसी तरह का आधिकारिक अपडेट नहीं मिला.

उसामा मीर बने पहले कनकशन सब्स्टीट्यूट

पाकिस्तान ने फिर उसामा मीर (Usama Mir) को कनकशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर उतारा. उसामा इस तरह विश्व कप इतिहास में पहले कनकशन सब्स्टीट्यूट बन गए. उन्होंने गेंदबाजी भी की. बता दें कि इस मैच में पारी का पहला ओवर करने के लिए कप्तान बाबर आजम ने गेंद इफ्तिखार अहमद को सौंपी. दूसरी ही गेंद को बल्लेबाज ने मिड विकेट की ओर फ्लिक किया और तेजी से रन लेने दौड़े. मिड ऑन से भागते हुए शादाब खान आए और गेंद को थ्रो किया. तभी उनके साथ ये हादसा हो गया.

Read More
{}{}