Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup: भारत में वर्ल्ड कप खेलने के लिए इस दिग्गज ने तोड़ दी प्रतिज्ञा, कंगारू खिलाड़ी ने बयान से मचा दिया तहलका!

World Cup 2023, News: भारत में इस साल होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने अपना संन्यास तोड़कर वनडे क्रिकेट में वापसी कर ली है, जिसके बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है.  

World Cup: भारत में वर्ल्ड कप खेलने के लिए इस दिग्गज ने तोड़ दी प्रतिज्ञा, कंगारू खिलाड़ी ने बयान से मचा दिया तहलका!
Stop
Tarun Verma |Updated: Aug 18, 2023, 01:33 PM IST

World Cup 2023: भारत में इस साल होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने अपना संन्यास तोड़कर वनडे क्रिकेट में वापसी कर ली है, जिसके बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है.  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले वर्ल्ड कप से पहले वनडे टीम में बेन स्टोक्स की वापसी को दिलचस्प बताया है और कहा है कि ऐसा लगता है कि इस ऑलराउंडर के पास एक विकल्प है- और उन इवेंट का विकल्प चुनें जिनमें वह खेलना चाहते हैं.

भारत में वर्ल्ड कप खेलने के लिए इस दिग्गज ने तोड़ दी प्रतिज्ञा

इस सप्ताह की शुरुआत में, बेन स्टोक्स ने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की आगामी सीरीज के लिए पिछले साल वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले को पलट दिया. इसका मतलब है कि लॉर्ड्स में 2019 वर्ल्ड कप फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच स्टोक्स भारत में अपने खिताब की रक्षा के लिए उपलब्ध होंगे.

कंगारू खिलाड़ी ने बयान से मचा दिया तहलका  

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने एसईएन रेडियो पर कहा, 'बेन स्टोक्स का वनडे संन्यास से वापस आना, मुझे यह दिलचस्प लगा. यह थोड़ा-सा था, 'मैं, मैं, मैं', है ना? यह था, 'मैं चुनूंगा, और मैं चुनूंगा कि मुझे कहां खेलना है और कब खेलना है', और 'मैं बड़े टूर्नामेंट में खेलूंगा.' जो लोग 12 महीने तक खेले, 'क्षमा करें, धन्यवाद, लेकिन क्या आप जाकर बेंच पर बैठ सकते हैं क्योंकि मैं अभी खेलना चाहता हूं?'

हैरी ब्रूक को बाहर कर दिया

हालांकि, स्टोक्स अपने बाएं घुटने की पुरानी चोट के कारण वनडे मैचों में विशेषज्ञ बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे, जिससे इस साल की एशेज के दौरान एक ऑलराउंडर के रूप में उनकी भूमिका में बाधा उत्पन्न हुई. स्टोक्स के आने से इंग्लैंड ने फॉर्म में चल रहे युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक को बाहर कर दिया. हालांकि पेन ब्रुक की कीमत पर स्टोक्स की वापसी को लेकर आश्वस्त नहीं थे, उन्होंने स्वीकार किया कि इंग्लैंड को 2023 पुरुष वनडे वर्ल्ड कप में मेजबान भारत के साथ पसंदीदा के रूप में प्रवेश करना चाहिए.

अहमदाबाद में फाइनल

टिम पेन ने कहा, 'मुझे नहीं पता, वह गेंदबाजी नहीं कर रहा है. हैरी ब्रूक या बेन स्टोक्स? यह बहुत करीब होगा, बहुत, बहुत करीब. संभवतः (इंग्लैंड अब पसंदीदा है), वे और भारत. मुझे लगता है कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम जोश में आ जाए (वे जीत भी सकते हैं).' इंग्लैंड अपने 2023 पुरुष वनडे वर्ल्ड कप 2023 अभियान की शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 2019 फाइनल के दोबारा मैच से करेगा. दस टीमों का टूर्नामेंट 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल के साथ समाप्त होगा.

{}{}