trendingNow12236939
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Watch: क्या चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? BCCI उपाध्यक्ष ने दिया जवाब

एशिया कप 2023 में मेजबानी को लेकर भारत-पाक के बीच जमकर बवाल देखने को मिला. टीम इंडिया टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं गई थी. अब चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर भी सवाल है कि क्या टीम इंडिया 2025 में पाकिस्तान जाएगी. इसका जवाब बीसीसीआई के उपाध्यक्ष जय शाह ने दिया है.  

Rajiv Shukla (ANI)
Stop
Kavya Yadav|Updated: May 06, 2024, 05:24 PM IST
पिछले साल क्रिकेट को लेकर भारत-पाकिस्तान में जमकर खटास देखने को मिली थी. एशिया कप की मेजबानी को लेकर दोनों देशों के बीच जुबानी जंग भी दिखी. बीसीसीआई के अध्यक्ष जय शाह ने टीम इंडिया को एशिया कप के लिए पाकिस्तान भेजने के लिए साफ इनकार कर दिया था. जिसके चलते भारत के सभी मैच पाकिस्तान के बाहर हुए. अब उसी तरह का बवाल चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर देखने को मिल रहा है. चूंकि चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी भी पाकिस्तान के हाथों में है. अब सभी के मन में सवाल है कि क्या भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी. इसका संतोषजनक जवाब बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दिया है.
 
सरकार करेगी फैसला
 
चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं इसपर राजीव शुक्ला ने कहा, 'चैंपियन ट्रॉफी के मामले में भारत सरकार हमें जो भी करने को कहेगी हम वही करेंगे. जब सरकार टीम को भेजने की अनुमति देगी तो हम अपनी टीम ही भेजेंगे. तो हम भारत सरकार के निर्णय के अनुसार चलेंगे.' इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर मिली धमकी पर भी राजीव शुक्ला ने चुप्पी तोड़ी. उन्होंने टीम की सिक्योरिटी को लेकर डिटेल में समझाया है. 
 
पाकिस्तान से मिली धमकी
 
क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबलों के दौरान पाकिस्तान से आतंकी हमले की धमकी मिली है. जानकारी के अनुसार आईएस आतंकी इस हमले को लेकर घातक साजिश रच रहे हैं. इस मामले पर राजीव शुक्ला ने सभी को सांत्वना बंधाई. उन्होंने कहा, किसी भी टूर्नामेंट के लिए आईसीसी प्लेयर्स की सिक्योरिटी की जिम्मेदारी लेता है. 
 
क्या बोले राजीव शुक्ला? 
 
राजीव शुक्ला ने कहा, 'जहां तक अलर्ट की बात है जो वर्ल्ड कप के लिए आया है. ये टूर्नामेंट जहां आयोजित होते हैं तो सुरक्षा की जिम्मेदारी उन देशों की सिक्योरिटी एजेंसी की होती है. तो निश्चित रूप से जो इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल है उनसे बात करके और पूरा जायजा लेती है, जिसके बाद ही टूर्नामेंट आयोजित होता है. ऐसे में वेस्टइंडीज गवर्नमेंट और अमेरिका जहां-जहां मैच हो रहे हैं, सभी जगह की जो सिक्योरिटी एजेंसी हैं आपस में बात करके कोई फैसला करेंगे. जब वे पूरी तरह से संतुष्ट हो जाते हैं तभी इस तरह के आयोजन किए जाते हैं. तो इसी तरह से सिक्योरिटी की पूरी तैयारी की जाएगी. जहां तक बीसीसीआई का सवाल है तो हम भी आईसीसी से बात करेंगे कि सब सुरक्षित है तभी अपने दर्शकों और प्लेयर्स को वहां भेजेंगे.'
Read More
{}{}