Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

टीम इंडिया का नया हेड कोच बनेगा ये दिग्गज! विराट-रोहित के साथ खेल चुका क्रिकेट

Team India: भारतीय टीम के हेड कोच पद के लिए जिस दिग्गज को चुना गया है वे विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ भी क्रिकेट खेल चुके हैं. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच का पद छोड़ देंगे. 

टीम इंडिया का नया हेड कोच बनेगा ये दिग्गज! विराट-रोहित के साथ खेल चुका क्रिकेट
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 16, 2024, 12:47 PM IST

Team India Head Coach: टीम इंडिया के नए हेड कोच को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जून महीने के अंत में टीम इंडिया के नए हेड कोच के नाम का ऐलान कर सकती है. भारतीय टीम के हेड कोच पद के लिए जिस दिग्गज को चुना गया है वे विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ भी क्रिकेट खेल चुके हैं. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच का पद छोड़ देंगे. ऐसे में BCCI एक बेहद खास शख्स को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाने जा रही है. 

टीम इंडिया का नया हेड कोच बनेगा ये दिग्गज!

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक जून महीने के अंत तक गौतम गंभीर को आधिकारिक तौर पर टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त किया जाएगा. गौतम गंभीर को हेड कोच नियुक्त किया जाना लगभग तय है. गौतम गंभीर बीसीसीआई के साथ जिस कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करेंगे वह 2027 वनडे वर्ल्ड कप तक जारी रहेगा. जानकारी के मुताबिक अपने सहयोगी स्टाफ के सदस्यों को खुद गौतम गंभीर ही चुनेंगे. 

जय शाह के साथ हुई चर्चा 

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को IPL 2024 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मेंटॉर बनाया गया था और यह फैसला मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को IPL 2024 की ट्रॉफी जिताने में बड़ा रोल निभाया था. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के चैंपियन बनने के बाद BCCI सचिव जय शाह और गौतम गंभीर को एक साथ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बातचीत करते हुए स्पॉट किया गया था. 

विराट-रोहित के साथ खेल चुका क्रिकेट 

गौतम गंभीर अपने खेल के दिनों में विराट कोहली, रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गजों के साथ क्रिकेट खेल चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक गौतम गंभीर और BCCI ने टीम इंडिया के हेड कोच के पद को लेकर नियुक्ति की तारीख पर चर्चा कर ली है. गौतम गंभीर ने BCCI को बताया कि वह अपने सहयोगी स्टाफ के सदस्यों का चयन खुद करना चाहेंगे. मौजूदा समय में विक्रम राठौर बल्लेबाजी कोच हैं, पारस महाम्ब्रे गेंदबाजी कोच हैं और टी दिलीप फील्डिंग कोच हैं.

{}{}