trendingNow11736397
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: WTC फाइनल हारने के बाद कोच द्रविड़ की कुर्सी पर मंडराया खतरा! सामने आया ये बड़ा अपडेट

WTC Final 2023: टीम इंडिया को हाल ही में खत्म हुए WTC फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इसके बाद अब टीम के कोच राहुल द्रविड़ बने रहेंगे या नहीं, इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

Team India: WTC फाइनल हारने के बाद कोच द्रविड़ की कुर्सी पर मंडराया खतरा! सामने आया ये बड़ा अपडेट
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 13, 2023, 06:05 PM IST

BCCI: भारतीय टीम का 2013 के बाद से हर बार ICC ट्रॉफी में जीत दर्ज करने का सपना बुरी तरह टूटा है. भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस भी निराश होते दिखाई दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए WTC फाइनल मैच में भी ऐसा ही देखने को मिला. टीम इंडिया को लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में पहुंचकर हार का सामना करना पड़ा. इस बीच राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच पद से हटेंगे या नहीं, इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

BCCI लेगी बड़ा एक्शन?

टीम इंडिया को आने वाले महीनों में एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. टीम इंडिया के लगातार खराब प्रदर्शन को लेकर कोचिंग स्टाफ कर भी सवाल खड़े हुए हैं. इस बीच बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे को लेकर बड़ा बयान दिया है. इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, 'यह इतना आसान नहीं है. हम यह नहीं कह सकते कि टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. हम भारत में जीते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना कोई मजाक नहीं है, लेकिन विदेशों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. हमें इस विषय पर भी विचार करना होगा कि अगले चार महीने में वर्ल्ड कप है. हम बिना सोचे-समझे कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दे सकते. लेकिन इस पर निश्चित रूप से चर्चा जरूर होगी.'

राहुल द्रविड़ की जाएगी कुर्सी?

टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन को लेकर लगातार हेड कोच राहुल द्रविड़ पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. बीसीसीआई अधिकारी ने द्रविड़ को लेकर भी कहा, 'हमारी राहुल से कोई बात नहीं हुई है. निश्चित रूप से वह विश्व कप तक मुख्य कोच रहेंगे. वह इस पद पर रहना चाहते हैं या नहीं यह उन पर और विश्व कप के परिणाम पर निर्भर करता है. फिलहाल उनको लेकर कोई सवाल नहीं है.'

टीम इंडिया कब जीतेगी ICC ट्रॉफी?

भारतीय टीम पिछले 10 सालों से कोई भी ICC ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. 2013 में आखिरी बार टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. इसके बाद से टीम टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा रही है, लेकिन कोई भी आईसीसी खिताब जीतने में नाकाम रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल हारते ही टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार टेस्ट चैंपियन बनने का मौका भी गंवाया है.

Read More
{}{}