trendingNow12387131
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

BCCI ने झाड़ा पल्ला, अब इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए ICC को लगानी पड़ेगी तिकड़म, जल्द हो सकता है ऐलान

Women T20 World Cup 2024: बांग्लादेश में इन दिनों मची खलबली से हर कोई जगजाहिर है. विरोध प्रदर्शन के चलते प्रधानमंत्री को भी देश छोड़ना पड़ा था. इसका प्रभाव क्रिकेट जगत पर भी पड़ा. महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी बीसीसीआई ने पल्ला झाड़ लिया है और अब आईसीसी एक बार फिर नए वेन्यू की तलाश में जुट गई है.   

Jay Shah
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 16, 2024, 04:29 PM IST

Women's T20 World Cup 2024: बांग्लादेश में इन दिनों मची खलबली से हर कोई जगजाहिर है. विरोध प्रदर्शन के चलते प्रधानमंत्री को भी देश छोड़ना पड़ा था. इसका प्रभाव क्रिकेट जगत पर भी पड़ा. महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी बीसीसीआई ने पल्ला झाड़ लिया है और अब आईसीसी एक बार फिर नए वेन्यू की तलाश में जुट गई है. इस मामले में जल्द ही ऐलान हो सकता है. हालांकि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से कुछ और भी समय मांग लिया है. 

बांग्लादेश बोर्ड ने की थी गुजारिश 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी के लिए बीसीसीआई से गुजारिश की थी. लेकिन बोर्ड ने इससे इनकार कर दिया है. जिसकी वजह है अगले साल होने वाला महिला वनडे वर्ल्ड कप. इसकी मेजबानी भी भारत के हाथों में है और बोर्ड ने लगातार दो वर्ल्ड कप की मेजबानी से पल्ला झाड़ने का फैसला किया. इस टू्र्नामेंट की मेजबानी को लेकर क्रिकबज के मुताबिक आईसीसी दुबई को मेजबानी के लिए देख रही है, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले में समय मांगा है. 

20 तारीख को होगा ऐलान

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर वेन्यू का ऐलान 20 अगस्त को कर देगा. 5 दिन के अतिरिक्त समय में देखना होगा कि बांग्लादेश बोर्ड क्या विचा करता है. यह फैसला 15 अगस्त को होना था लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीबी के एक अधिकारी ने आईसीसी से 5 दिन का समय मांगा है. 

क्या बोले जय शाह?

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस मुद्दे पर कहा, 'अगले साल हम 50 ओवरों के वर्ल्ड कप की मेजबानी करेंगे. हम ऐसा कोई संकेत नहीं देना चाह रहे हैं कि हम लगातार दो वर्ल्ड कप की मेजबानी चाहते हैं.'

Read More
{}{}