trendingNow11249708
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: खटक रहा है गांगुली को कोहली का बार-बार रेस्ट लेना! फिर कह दी चुभने वाली बात

Team India: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पिछले कुछ समय से सुर्खियों में छाए हुए हैं. खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट लगातार टीम से जुड़े रहने की जगह पर रेस्ट लेने में ज्यादा भरोसा रख रहे हैं.   

फोटो (bcci)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 08, 2022, 09:57 PM IST

Team India: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पिछले कुछ समय से सुर्खियों में छाए हुए हैं. आए दिन शतक ठोकने वाले विराट इस वक्त अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. लेकिन फिर भी विराट लगातार टीम से जुड़े रहने की जगह पर रेस्ट लेने में ज्यादा भरोसा रख रहे हैं. विराट के इस फैसले को कई दिग्गजों ने खराब बताया है. अब बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने भी इस मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. 

लगातार कप्तान बदलने पर भड़के गांगुली  

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ऐसे व्यक्ति हैं जो हमेशा निरंतरता में भरोसा रखते हैं और उनका कहना है कि 7 महीनों के अंदर 7 कप्तान होना ठीक नहीं है लेकिन कुछ अपरिहार्य कारणों से चीजें इस तरह से हुई कि ऐसा करना पड़ा. पीटीआई ने जब दादा से पूछा कि  विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह को भारतीय कप्तान के तौर पर देखा और अब वनडे में शिखर धवन. निरंतरता प्रभावित हुई. 

इस पर गांगुली ने कहा,  'मैं पूरी तरह से सहमत हूं कि इतने कम समय में 7 अलग कप्तान रखना ठीक नहीं है लेकिन ऐसा इसलिए हुआ क्याोंकि कुछ अपरिहार्य परिस्थितियां पैदा हुई. जैसे रोहित सफेद गेंद क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका में अगुआई करने वाले थे लेकिन दौरे से पहले वह चोटिल हो गए. इसलिए राहुल ने वनडे में कप्तानी की और फिर हाल में दक्षिण अफ्रीका की घरेलू सीरीज में राहुल का एक दिन पहले चोटिल हो जाना. 

खिलाड़ियों के रेस्ट लेने पर भी बोले दादा

लगातार क्रिकेट खेलने के चलते टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी लगातार रेस्ट ले रहे हैं. ऐसे में गांगुली ने इस मुद्दे पर भी एक बड़ा बयान दिया. गांगुली ने इस बात पर कहा, 'अपने पूरे अंतरराष्ट्रीय करियर में मेरा मानना रहा है कि जितना आप खेलोगे, उतना बेहतर होगे और उतना ही फिट होगे. इस स्तर पर आपको ‘गेम टाइम’ चाहिए और आप जितने ज्यादा से ज्यादा मैच खेलोगे, उतना आपका शरीर मजबूत होगा.

वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर हैं विराट-रोहित

इंग्लैंड सीरीज के बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ना है. इस सीरीज में शिखर धवन को कप्तान चुना गया है. लेकिन खराब फॉर्म में होने के बाद भी रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सीरीज में रेस्ट पर हैं. ऐसे में लगातार उनके ऊपर सवाल खड़े हो रहे हैं. 

Read More
{}{}