Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Indian Cricket Team : इस साल का क्रिकेट कैलेंडर आ गया... भारत से भिड़ने आ रहीं ये टीमें, आपके शहर में कब होंगे मैच?

T20 वर्ल्ड कप के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2024-25 के लिए टीम इंडिया के इंटरनेशनल घरेलू शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. सितंबर में बांग्लादेश की भारत दौरे पर आएगी और इसी के साथ घरेलू सीजन की शुरुआत होगी.

Indian Cricket Team : इस साल का क्रिकेट कैलेंडर आ गया... भारत से भिड़ने आ रहीं ये टीमें, आपके शहर में कब होंगे मैच?
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 20, 2024, 06:01 PM IST

Team India International Home season 2024-25 : रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इस समय T20 वर्ल्ड कप खेल रही है. ग्रुप-ए में सभी मैच जीतकर भारत ने सुपर-8 में जगह बना ली है, जहां उसका सामना अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से होना है. इस टूर्नामेंट के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2024-25 के लिए टीम इंडिया (सीनियर मेन) के इंटरनेशनल घरेलू सीजन शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टीम घरेलू सीरीज से इसकी शुरुआत करने वाली है. चलिए जानते हैं कौन सी टीमें, कब और कहां भारत से भिड़ने वाली हैं.

बांग्लादेश टीम का भारत दौरा

इंटरनेशनल घरेलू सीजन की शुरुआत सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट सीरीज से होगी, जिसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. चेन्नई 19 सितंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा, जबकि कानपुर 27 सितंबर से दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा. तीन टी20 इंटरनेशनल मैच धर्मशाला, दिल्ली और हैदराबाद में खेले जाएंगे.

न्यूजीलैंड टीम का भारत दौरा 

इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज होगी, जिसका पहला टेस्ट 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में शुरू होगा. पुणे और मुंबई क्रमशः दूसरे और तीसरे टेस्ट की मेजबानी करेंगे. 

इंग्लैंड टीम का भारत दौरा

नये साल के आगमन पर लिमिटेड ओवरों की सीरीज का रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा, जिसमें इंग्लैंड की टीम पांच टी20 इंटरनेशनल और तीन वनडे मैचों के लिए भारत का दौरा करेगी.

{}{}